जानिए क्यों कहा जाता है इस लड़की को 'वंडर गर्ल'
जानिए क्यों कहा जाता है इस लड़की को 'वंडर गर्ल'
Share:

नई दिल्ली. हरियाणा के समालखा के मालपुर गांव में रहने वाली जाह्नवी पंवार वंडर गर्ल से मशहूर है. इसके पीछे उनका छोटी उम्र में ही कई भाषाओं का ज्ञान प्राप्त होना है. जाह्नवी 13 साल की उम्र में ज्ञान की धनी है. हरियाणवी हिंदी, ब्रिटिश, अमेरिकन, फ्रेंच, जापानी और न जाने कौन सी भाषाएं बोलने व समझने में आदि हो चुकी है. ये सारी खूबियां होने से गांव वाले भी हैरान रह जाते हैं.

हरियाणा के समालखा के मालपुर गांव की रहने वाली 13 साल की जाह्नवी पंवार जब न्यूज़ पड़ने में आती है तो टीवी पर बैठे बड़े बड़े एंकर के एक्सेंट को मात देती हैं. इतनी कम उम्र में ही जाह्नवी देश विदेश की कई भाषाओं में दक्षता रखती हैं, चाहे वो अमेरिकन लहजा हो या ब्रिटिश. जाह्नवी का दिमाग इतना तेज है कि जिस पायदान पर बच्चे 15 या 17 साल की उम्र तक पहुंच पाते हैं वहां वो पांच साल पहले ही पहुंच गई हैं.

जाह्नवी जब दो साल की थीं तो उनके पिता उनको फल-सब्जी, जानवरों के नाम उन्हें अंग्रेजी में सिखाया करते थे. तब से ही जाह्नवी की अंग्रेजी बोलने की शुरुआत की. जिसके बाद हर बार वो लोगों से अंग्रेजी में ही बात किया करती थीं. वो इंटरनेट पर अलग-अलग भाषा के वीडियो क्लिप देखकर भाषाएं सीखने लगी और उन्हें 8 भाषाओं का ज्ञान प्राप्त हुआ.

पीएम मोदी का मजाक उड़ाने वाला वीडियो शेयर करने पर केस दर्ज

शेयर धारकों के हितों का रक्षक बना भारत

अब टोल पर बिना रुके ही हो जाएगा पेमेंट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -