सिद्धारमैया कौन हैं- एचडी देवगौड़ा
सिद्धारमैया कौन हैं- एचडी देवगौड़ा
Share:

जनता दल सेक्यूलर (JDS) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर वार करते हुए कहा है कि "राहुल गांधी में नेतृत्व की बहुत कमी है. उन्हें अभी तक यह समझ नहीं आया कि देश के अल्पसंख्यकों के उत्थान में जेडीएस का क्या और कितना योगदान है." देवगौड़ा रविवार को एक चुनाव रैली के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष के आरोपों पर प्रतिक्रिया दे रहे थे. दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जेडीएस को बीजेपी की 'बी टीम' बताया है. राहुल का कहना है कि कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस के अलावा किसी पार्टी को वोट देने का सीधा मतलब बीजेपी को फायदा पहुंचाना है.


एचडी देवगौड़ा ने कहा राहुल गांधी को पहले कर्नाटक की राजनीति को समझना चाहिए. उन्हें राज्य को लोकल नेता जो बता रहे हैं, राहुल वहीं कह रहे हैं. राहुल अभी भी युवा है और राजनीतिक रूप से मेच्योर नहीं है. उन्हें अभी विकसित और परिपक्व नेतृत्व के लिए लंबी दूरी तय करनी है. राहुल को सबसे पहले यह समझना होगा कि पीएम और कर्नाटक का सीएम रहते हुए मैंने अल्पसंख्यकों के लिए क्या किया? तब राहुल भारत में नहीं थे. वो विदेश में पढ़ाई कर रहे थे. कम से कम उन्हें अपनी मां सोनिया गांधी से इस बारे में जरूर पूछना चाहिए.

एचडी देवगौड़ा ने कहा राहुल गांधी को तो यह तक नहीं मालूम कि उस पार्टी के बारे में कैसे बात किया जाए, जिसका नेतृत्व एक पूर्व पीएम कर रहा हो. वो अभी भी चिट देखकर भाषण देते हैं. उसमें से लिखा होता है, वही बोलते हैं. राहुल मुझसे सर्टिफिकेट चाहते हैं? मैंने ही ईदगाह मैदान का विवाद सुलझाया था. देश में आरक्षण लाने वाला मैं ही था. उन्होंने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के बारे में कहा सिद्धारमैया कौन हैं? उन्हें राज्य के सबसे खराब सरकारों में गिना जाता है. यहां कोई कानून और व्यवस्था नहीं है, बस भ्रष्टाचार फैला हुआ है. अगर वो सोचते हैं कि कुछ विज्ञापन देकर वो इन कमियों से बाहर आ जाएंगे तो वो सपने में जी रहे हैं.

कर्नाटक में अमित शाह ने किया सीएम के नाम का एलान

संबित पात्रा का बड़ा बयान, राहुल गांधी को कहा अनपढ़

अमित शाह का दो दिवसीय कर्नाटक दौरा, आज से

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -