जोड़ो के दर्द से आराम दिलाता है वीट ग्रास जूस
जोड़ो के दर्द से आराम दिलाता है वीट ग्रास जूस
Share:

जब भी मौसम में बदलाव आता है तो सेहत को बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है, ऐसे तो सेहत का ख्याल हर मौसम में रखना पड़ता है फिर चाहे वो सर्दी का मौसम हो या गर्मी का. सभी  मौसम में हमारे शरीर को स्वस्थ रहने के लिए विटामिन्स, कैल्शियम, खनिज और प्रोटीन की खास जरूरत होती है.

लगभग सभी लोग खुद को स्वस्थ रखने के लिए कई चीजों का सेवन करते है पर लाख कोशिशों के बावजूद भी आप कई छोटी-मोटी परेशानियों की चपेट में आ जाते है. और अगर सही समय पर इन बिमारियों का इलाज ना किया जाये तो आगे जाकर ये बीमारियां कब बड़ा रूप ले लेती हैं ये पता ही नहीं चलता है.

इसलिए आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको हर मौसम में स्वस्थ रख सकती है. हम बात कर रहे हैं वीट ग्रास की, इसमें  फैट की मात्रा ना के बराबर होती है और इसके अलावा इसमें भरपूर मात्रा में प्रोटीन, विटामिन्स, कैल्शियम और खनिज मौजूद होते है.

वीट ग्रास को दवाइयों के रूप में भी इस्तेमाल किया जाता है, इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन्स ए, बी, सी, ई, कैल्शियम, आयरन, न्यूट्रिशनल और एमिनो एसिड के गुण मौजूद होते है, अगर आप नियमित रूप से सुबह खाली पेट में व्हीट ग्रास का 1 गिलास जूस पीते हैं तो इससे कई बीमारियां जड़ से खत्म हो जाती हैं.

1- वीट ग्रास में  भरपूर मात्रा में न्यूट्रिएंट्स मौजूद होते हैं और इसलिए इसका सेवन करने से आपके शरीर में सभी जरूरी तत्वों की कमी पूरी हो जाती है, नियमित रूप से एक गिलास वीट ग्रास का जूस पीने से भूख कम लगती है. और अगर आप सुबह खाली पेट में इसका सेवन करते है तो आप दिनभर ओवर इटिंग से बचे रह सकते हैं, जिससे आपका वजन आसानी से कम हो सकता है.

2- व्हीट ग्रास में भरपूर मात्रा में विटामिन बी, एमीनो एसिड और एंजाइम्स मौजूद होते हैं, जो आपके खाने को पचाने में सहायक होते  है. इसके अलावा अगर आप नियमित रूप से वीट ग्रास के जूस का सेवन करते हैं तो इससे आपके शरीर में रक्त का बहाव सही रहता है.

3- बहुत से लोगों को जोड़ों और घुटनों में दर्द होता है. पर अगर आप रोज 1 गिलास वीट ग्रास का जूस पीते है तो इससे जोड़ों के दर्द और सूजन में आराम मिलता है.

 

तनाव और डिप्रेशन की समस्या से बचाते है ये उपाय

सांस फूलने की समस्या से बचाते हैं ये घरेलु नुस्खे

हार्ट अटैक के खतरे को कम करता है लौकी का जूस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -