हार्ट अटैक के खतरे को कम करता है लौकी का जूस
हार्ट अटैक के खतरे को कम करता है लौकी का जूस
Share:

बदलते समय के साथ लोगों का के रहन सहन का तरीका और खानपान दोनों ही बदल गए हैं, आजकल लोग पौष्टिक चीजों की जगह जंक फ़ूड और तला भुना भोजन ज़्यादा पसंद करने लगे हैं जिसके कारण ज़यादातर लोग किसी ना किसी बीमारी का सामना कर रहे हैं. गलत खान-पान के कारण आजकल लोगों में दिल की बीमारियों का खतरा बढ़ गया है, और बड़ों से लेकर युवा भी हार्ट अटैक के खतरे का सामना कर रहे हैं. पर आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलु नुस्खे बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप हार्ट अटैक के खतरे को 80 प्रतिशत तक कम कर सकते है.

1- अगर आप हार्ट अटैक के खतरे से बचना चाहते हैं तो इसके लिए नियमित रूप से सुबह के समय खाली पेट में लौकी के जूस का सेवन करें, इसे पीने से हार्ट अटैक का खतरा बहुत हद तक कम हो जाता है, इसके अलावा आप लौकी को कच्चा भी खा सकते हैं इससे भी दिल की बिमारियों के होने का खतरा कम हो जाता है.

2- अंकुरित गेंहू भी हार्ट अटैक के खतरे से बचने का एक बहुत ही अच्छा उपाय है, इसके लिए थोड़े से पानी में गेहूं को 10 मिनट तक उबालकर किसी कपडे में बांधकर रख दें, जब गेंहू अंकुरित हो जाये तो इसका नियमित रूप से सेवन करें, ऐसा करने से हार्ट अटैक का खतरा कम हो जाता है.

3- अगर आप अपने दिल को स्वस्थ रखना चाहते हैं तो नियमित रूप से कच्ची गाजर या इसके जूस का सेवन करें, नियमित रूप से गाजर का रस पीने और डाइट में हरी सब्जियां शामिल करने से आप इससे बच सकते है.

 

बेकिंग सोडा के इस्तेमाल से दूर हो जाती है साँसों की दुर्गंध

नारियल पानी दूर कर सकता है हैंग ओवर की समस्या

किडनी को स्वस्थ रखते हैं आम के पत्ते

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -