अब लॉन्च होंगे पानी बचाने वाले शौचालय
अब लॉन्च होंगे पानी बचाने वाले शौचालय
Share:

नई दिल्ली. स्वच्छ भारत अभियान के अन्तर्गत खुले में शौच से मुक्ति दिलाने के लिये सैटो ने आधुनिक तकनीक के साथ शौचालयों को उपलब्ध कराया है. इन्हें खास तौर पर ग्रामीण एवं शहरी सीमा से बाहर के क्षेत्रों के लिए बनाया गया है, जहां सुरक्षित स्वच्छता सुविधाओं की उपलब्धता मुश्किल होती है.

सैटो ने पानी की 80 फीसदी कम खपत वाले शौचालय को महाराष्ट्र और राजस्थान में लांच करने की घोषणा की है. सैटो के ग्लोबल मार्केटिंग लीडर विशाल अनेजा ने विश्व शौचालय दिवस की तैयारियों के बीच यहां कहा कि अभी उनकी कंपनी यह शौचालय उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश में उपलब्ध करा रही है.

सैटो के ग्लोबल मार्केटिंग लीडर विशाल अनेजा ने विश्व शौचालय दिवस की तैयारियों के बीच यहां कहा कि अभी उनकी कंपनी यह शौचालय उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश में उपलब्ध करा रही है. आम शौचालय की तुलना में इसमें 80 फीसदी पानी की बचत होती है और सरलता से इसे साफ किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि सरेमिक और प्लास्टिक दोनों में यह शौचालय उपलब्ध है.


खुले में शौच से मुक्त करने में अहम भूमिका

अनेजा ने कहा कि वर्ष 2014 में स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत के साथ ही भारत में एक क्रांतिकारी मिशन शुरू हुआ. विश्व के किसी भी दूसरे देश में स्वच्छता एवं शौचालयों के उपयोग के लिए इस तरह के निर्णायक कदम नहीं उठाए हैं. उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी का यह शौचालय भारत को वर्ष 2019 तक खुले में शौच से मुक्त करने में अहम भूमिका निभाएगा.

OnePlus 5T लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

यहां मिलेगा राजा रजवाड़े का सामान सस्ते दरों पर

संपत्ती नीलाम होने से बौखलाया दाऊद, गुर्गे ने किया फोन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -