यहां मिलेगा राजा रजवाड़े का सामान सस्ते दरों पर
यहां मिलेगा राजा रजवाड़े का सामान सस्ते दरों पर
Share:

भारत में ऐसे कई चोर बाजार मौजूद है जहाँ राजा रजवाड़ों की शोहरत की चीज़ें कोडियों के भाव बिकती नज़र आती हैं. कई दिलचस्प लोग इससे खरीद कर अपने घरों की शोभा बढ़ाते हैं. वैसे ही एक चोर बाजार है पुणे का जूना बाजार. इस चोर बाजार में इतनी भीड़ होती है कि इंसान का चलना मुश्किल हो जाता है. वीर संताजी घोरपोड़े रोड पर यह मार्केट अपने एंटीक क्लेक्शंस के लिए जाना जाता है. इस चोर बाजार में मराठा साम्राज्य के दौर में इस्तेमाल की गई चीजें आसानी से मिल जाती है.

वैसे तो इस मशहूर और ऐतिहासिक चोर बाजार में कपड़ों से लेकर चाकू-छुरी तक मिल जाते हैं. लेकिन असल में ये मार्केट उन लोगों के बीच मशहूर है, जिन्हें एंटीक चीजें इकठ्ठा करने का शौक है. जिस सामान की कीमत लाखों में है, उसे मोलभाव कर आप हजारों में खरीद सकते हैं.

जूना मार्केट हफ्ते में हर बुधवार और रविवार को लगता है. सुबह 9 बजे से शुरू होने वाले इस बाजार में शाम के 7 बजे तक रौनक रहती है. इस चोर बजार में आपको 17वीं शताब्दी के सिक्कों से लेकर पुराने टेलिस्कोप, पीतल की मूर्तियां और पुराने कैमरा भी मिल जाएंगे. यहां एंटीक सिक्के 50 रुपए प्रति पीस बिकते हैं. इस चोर बाजार में मोलभाव कर आप काफी सस्ते आइटम्स खरीद सकते हैं.

Video : कभी देखा है घोस्ट डांस, यहाँ देखिये

अमीर सेलिब्रिटीज की हॉट गर्लफ्रेंड

50 मिनट में 3 पराठे खाओ और लाइफ टाइम खाना मुफ्त पाओ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -