विराट सेना आज फिर रचेगी इतिहास
विराट सेना आज फिर रचेगी इतिहास
Share:

भारत और दक्षिण अफ्रीका आज जब केपटाउन में 3 मैचों की टी-20 सीरीज के तीसरे और अंतिम मुकाबले में आमने-सामने होगी तो दोनों की ही निगाहें सीरीज को अपनी मुट्ठी में करने पर टिकी होगी. भारतीय टीम ने जहां पहले मैच में 28 रनो से जीत दर्ज की थी. वहीं, दूसरा मुकाबला मेजबान अफ्रीकी टीम ने 6 विकेट से अपने नाम किया था. दोनों ही टीम सीरीज में 1-1 से बराबरी पर हैं. सीरीज बराबरी पर होने के कारण आज का मैच काफी रोमांचक होने की उम्मीद जताई जा रही हैं. 

आपको बता दे कि, भारत इससे पहले 6 मैचों की वनडे सीरीज अपने नाम कर चुका है. वहीं, मेजबान अफ्रीकी टीम ने टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी. भारत के पास आज वनडे के बाद टी-20 सीरीज भी अपने नाम करने का सुनहरा मौका है. भारतीय टीम आज अगर मैच को अपने नाम कर लेती है, तो विराट सेना आज एक बार फिर अफ्रीकी सरजमीं पर इतिहास रच देगी. 

भारतीय क्रिकेट इतिहास में कोहली ऐसे कप्तान बन गए हैं, जिन्होंने भारतीय टीम को अफ्रीका के खिलाफ अफ्रीका में किसी वनडे सीरीज में जीत दिलाई हो. वहीं, अब कप्तान कोहली के पास टी-20 सीरीज जीत कर कप्तानी के रूप में एक और रिकॉर्ड बनाने का मौका है. कोहली से पहले कोई भी भारतीय कप्तान यह दोहरा कारनामा नही कर सका है. 

ऐसा क्या हुआ जो सचिन से प्रिया को मिलना पड़ा

आज भारतीय टीम के 22 खिलाड़ी होंगे अफ्रीका के खिलाफ

जब 1 गेंद में बने थे 286 रन, बंदूक के सहारे निकाली थी गेंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -