जब 1 गेंद में बने थे 286 रन, बंदूक के सहारे निकाली थी गेंद
जब 1 गेंद में बने थे 286 रन, बंदूक के सहारे निकाली थी गेंद
Share:

क्रिकेट को हमेशा से ही अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है. हार के कगार पर खड़ी टीम कब जीत जाये या जीतने की ओर अपने कदम बढ़ाते हुए दिख रही टीम कब हार जाये कुछ कहा नही जा सकता. इस अनिश्चितता के करण क्रिकेट आज सबसे चहेते खेल में से एक हैं. आज हम क्रिकेट से ही जुड़ी एक ऐसी घटना आपसे साझा कर रहे हैं, जिसके बारे में जानने के बाद आप भी दांतो तले उंगलियां चबाने पर मजबूर हो जाएंगे. 

बात हैं आज से करीब 124 साल पहले 1894 की. जब एक डोमेस्टिक क्रिकेट मैच का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में विक्टोरिया और स्क्रैच XI की टीम के बीच हुआ था. जिसमें एक गेंद पर 286 रन बने थे. जी हाँ...I जब विक्टोरिया टीम बल्लेबाजी कर रही थी, तब उसके बल्लेबाज ने एक शानदार शॉट खेला, और बॉल सीधे जाकर एक पेड़ में अटक गई. इसके बाद दोनों बल्लेबाज रन लेने के लिए दौड़ पड़े. और उन्होंने दौड़ते हुए 286 रन बना डाले. विपक्षी टीम के फील्डर्स ने तमाम कोशिश की. लेकिन, बॉल पेड़ से नीचे ही नहीं गिरी. दोनों बल्लेबाज लगातार रन दौडते रहे. अंततः गेंद को बन्दूक की सहायत से निकालना पड़ा. 

विपक्षी बल्लेबाजों ने अम्पायर्स से दोनों ही बल्लेबाजों को रोकने की काफी अपील भी की. लेकिन, उनकी यहां एक न चली. बल्लेबाजों ने दौड़ते हुए 286 रन बना लिए. इस दौरान उन्होंने करीब 6 किमी की दौड़ लगाई. अंततः बॉल को बंदूक से गोली मारकर पेड़ से निकाला गया. इसके बाद इन बल्लेबाजों का रन लेने का सिलसिला रूका. 

चेतेश्वर पुजारा के घर आई 'नन्ही परी'

जो कभी नहीं हुआ वो कल कर सकते है विराट

पहले ही टी-20 में धोनी को मिला था '0' फिर कभी नहीं हुआ ऐसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -