स्किन में निखार लाते है लैवेंडर के फूल
स्किन में निखार लाते है लैवेंडर के फूल
Share:

आजकल मार्केट में बहुत सारे ब्यूटी प्रोडक्ट्स मिलते है जो ये दावा करते है जो आपकी स्किन को गोरा और खूबसूरत बना सकते है, पर इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स को बनाने के लिए कई सारे केमिकलस का इस्तेमाल किया जाता है जिसके कारण इनके ज़्यादा इस्तेमाल से स्किन की चमक को खतरा हो सकता है इसलिए बेहतर है इन केमिकल युक्त ब्यूटी प्रौडक्ट्स का इस्तेमाल करने की बजाय आप नेचुरल तरीके से ही अपनी ब्यूटी का ख्याल रखे.

1-अगर आप अपने चेहरे पर स्क्रब का इस्तेमाल करना चाहती है तो नेचुरल स्क्रब बनाने के लिए सबसे पहले एक करोरी में आधे नींबू का रस निचोड़ ले, अब इसमें थोड़ी सी कप चीनी, आलिव ऑयल और थोड़ा सा शहद डालकर अच्छे से मिला ले. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर हलके हाथो से रगड़े,और फिर पंद्रह मिनट के बाद ठन्डे पानी से अपने चेहरे को धो ले ऐसा करने से आपकी स्किन में इंस्टेंट निखार आ जायेगा.

2-स्किन के लिए किसी भी तरह के नेचुरल फेस मास्क का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है,फेस मास्क बनाने के लिए एक कटोरी में थोड़ा सा  दही ले ले अब इसमें थोड़ा शहद, लैंवेंडर ऑयल और पीसे हुए लैवेंडर फूलों को डाल कर अच्छे से मिला ले, अब इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगा ले. जब ये मास्क सूख जाये तो  ठंडे पानी से चेहरा धों लें.

 

कच्चे दूध से निखारे अपना सौंदर्य

स्किन और बालो के लिए फायदेमंद होता है राइस वाटर

अजवाइन के इस्तेमाल से पाए स्किन की सभी समस्याओ से छुटकारा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -