अजवाइन के इस्तेमाल से पाए स्किन की सभी समस्याओ से छुटकारा
अजवाइन के इस्तेमाल से पाए स्किन की सभी समस्याओ से छुटकारा
Share:

लड़कियों और महिलाये अक्सर अपनी स्किन से जुडी समस्याओ से परेशान रहती है. मौसम में बदलाव और धूल मिटटी के कारण चेहरे पर पिम्पल्स और दाग धब्बों की समस्या हो जाती है जिसके कारन उनकी खूबसूरती खराब हो जाती है. इन समस्याओ से बचने के लिए लड़किया बहुत सारे ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं पर इन ब्यूटी  प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कई बार उनकी स्किन को फायदे की जगह नुकसान पहुँचाने का काम करता है. इसलिए आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे जो आपको अपने घर में आसानी से मिल जाएगी और इसमें आपके पैसे भी खर्च भी नहीं होंगे. हम बात कर रहे है अजवाइन की,अजवाइन हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होती है,पर क्या आपको पता है की अजवाइन की मदद से आप अपनी सभी ब्यूटी समस्याओ से छुटकारा पास सकती है.

1-आपने अक्सर देखा होगा की धूप में निकलने के कारण स्किन में कालापन आ जाता है. इस समस्या से छुटकारा पाने में अजवाइन आपकी मदद कर सकती है,इसके लिए अजवाइन में थोड़ा-सा दूध और पानी मिलाकर पीस ले. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर 15 मिनट के लिए लगाए,और फिर ठंडे पानी से धोएं. हफ्ते में 2-3 बार इस पेस्ट का इस्तेमाल करने से टैनिंग की समस्या दूर हो जायेगी.

2-अगर आपकी स्किन पर अधिक पसीने के कारण पिम्पल्स आ गए है तो अजवाइन को पीसकर उसका पेस्ट बना ले अब इसमें थोड़ा सा शहद मिलाकर अपनी स्किन पर लगाए,ऐसा करने से आपकी पिम्पल्स की समस्या दूर हो जाएगी.

3-झुर्रियों की समस्या को दूर करने के लिए अजवाइन को थोड़ा मोटा पीस ले और इसे स्क्रब की तरह चेहरे पर इस्तेमाल करें और 10 मिनट के बाद पानी से धो लें. अगर आप नियमित रूप से इसका इस्तेमाल अपने चेहरे पर करेगी तो इससे झुर्रियों की समस्या दूर होती है.

4-ऑयली स्किन की समस्या को दूर करने के लिए चेहरे पर अजवाइन का पेस्ट लगाएं अजवाइन स्किन से एक्सट्रा आयल को सोख कर रंगत निखारने में मदद करती है.

 

बादाम के इस्तेमाल से दूर हो सकती है स्किन की सभी समस्याए

निम्बू और खीरा दूर कर सकते है डार्क सर्किल की समस्या

चाय पत्ती का पानी दूर कर सकता है आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -