कच्चे दूध से निखारे अपना सौंदर्य
कच्चे दूध से निखारे अपना सौंदर्य
Share:

आज के समय में हर कोई इतना बिजी रहने लगा है की उसके पास उसकी ब्यूटी का ख्याल रखने के लिए भी टाइम नहीं बचता है,  और लगातार नज़रअंदाज़ होने के कारण आपकी स्किन रूखी और बेजान होने लगती है, और लगातार धूल-मिट्टी के संपर्क में रहने के कारण चेहरे का रंग सांवला होने लगता है. ऐसे में जब लड़कियों और महिलाओ को कही जाना होता है तो वो पार्लर में जाकर ढेरो पैसे खर्च करती है, या फिर महंगी महंगी क्रीम्स का इस्तेमाल करती है,

पर हम आपको बता दे की इन क्रीम्स में भरपूर मात्रा में केमिकल्स मौजूद होते है जो स्किन को नुकसान पहुंचाते है. इसलिए अगर आप अपने चेहरे को गोरा बनाना चाहती है तो इसके लिए आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल से आपका चेहरा भी गोरा हो जायेगा और आपके पैसे भी खर्च नहीं होंगे. 

बेसन,हल्दी,कच्चा दूध

इन चीजों के इस्तेमाल से आप अपनी रंगत को गोरा बना सकती है, इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले थोड़े से बेसन में हल्दी और कच्चा दूध मिला ले अब इन तीनो को अच्छे से मिक्स कर ले. अब इस फेस पैक को अपने चेहरे और गर्दन पर अच्छे से लगा ले और सूखने पर चेहरे को धो लें. हफ्ते में 4 बार इस पैक का इस्तेमाल करें. आप चाहे तो इस फेस पैक में दही और नींबू का रस भी मिला सकती है, लगातार इसके इस्तेमाल से आपकी त्वचा का रंग निखर जायेगा.

 

अजवाइन के इस्तेमाल से पाए स्किन की सभी समस्याओ से छुटकारा

वजन को कम करता है करी पत्ते का ड्रिंक

मोटापे को दूर करता है कसूरी मेथी का पानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -