ट्रेन में बच्चे के जन्म पर केंद्रीय मंत्री ने बांटी मिठाई
ट्रेन में बच्चे के जन्म पर केंद्रीय मंत्री ने बांटी मिठाई
Share:

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया रेलवे स्टेशन पर उस समय जश्न का माहौल बन गया जब ट्रेन में ही एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया. बच्चे के परिजनों और सहयात्रियों में जश्न का माहौल बन गया. यही नहीं इस जश्न में केंद्रीय मंत्री भी शामिल हुए और उनहोने लड्डू भी बांटे.

प्राप्त जानकारी के अनुसार एक गर्भवती महिला अपने परिवार के साथ ट्रेन से कोलकाता जा रही थी. ट्रेन में यात्रा के दौरान ही महिला को प्रसव पीड़ा उठने लगी. इसी ट्रेन में पुरुलिया में पार्टी कार्यकर्ताओं के सम्मेलन से शिरकत करके लौट रहे केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल भी थे. मंत्री के साथ एक डॉक्टर भी था. महिला की प्रसव वेदना बढ़ती देख डॉक्टर उसकी मदद के लिए आगे आया और उसकी मदद से महिला ने ट्रेन में ही एक बच्चे को जन्म दिया. लड़के के जन्म की खबर मिलते ही उसके दादा खुशी से झूम उठे और सहयात्रियों में भी खुशी छा गई. केंद्रीय मंत्री ने भी बच्चे के परिजनों को लड्डू खिलाकर बधाई दी.

जच्चा-बच्चा की हालत स्थिर बताई जा रही है. नवजात के दादा ने उसका नाम जनसंघ के नेता दीनदयाल उपाध्याय के नाम पर 'दीनदयाल' रख दिया. उल्लेखनीय है कि पंडित दीनदयाल का जन्म भी रेलवे स्टेशन पर ही हुआ था. 

त्यौहारों पर ट्रेन टिकिट हो सकता है महंगा

ट्विटर पर इस साल के टॉप 10 भारतीय

बकाएदारों को ढूँढने के लिए आईटी डिपार्टमेंट को मिला अधिकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -