महिला दिवस पर यूपी पुलिस की अनूठी पहल
महिला दिवस पर यूपी पुलिस की अनूठी पहल
Share:

गोरखपुर: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर यूपी पुलिस द्वारा एक विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया. यह कार्यक्रम गोरखपुर जिले के भटहट पुलिस थाना क्षेत्र में स्थित पटेल इंटर कॉलेज में रखा गया था. इस कार्यक्रम के दौरान पुलिस अधिकारीयों ने  महिलाओं पर होने वाले विभिन्न अत्याचारों और उसके समाधान पर विस्तृत चर्चा करते हुए बालिकाओं या महिलाओं को जागरूक रहने व आत्मबल से ही हर मुसीबतों का आसानी से सामना करने की बात कही.

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भटहट पुलिस चौकी प्रभारी नरेंद्र प्रताप राय ने छात्राओं को महिला हेल्पलाइन की सेवा 1090 की जानकारी देते हुए कहा कि, महिलाओं की सुरक्षा के लिए बहुत सारे उपाय हैं,  लेकिन इससे पहले उन्हें खुद जागरूक होना भी आवश्यक है, खुद की जागरूकता से, हम अपने और अपने इर्दगिर्द के लोगों को जागरूक कर आत्मनिर्भर बना सकते हैं, इससे संबंधित अपराधों में लगने वाली धाराओं का उल्लेख करते हुए सजा के प्राविधानों पर भी प्रकाश डाला.

उन्होने बताया कि, "किसी भी तरह के महिला उत्पीड़न मामले में आप महिला हेल्पलाइन नंबर 1090 पर कॉल कर सकते हैं". उन्होंने कहा कि, सिर्फ महिला ही नहीं, अगर कोई और भी इस तरह का जुर्म होते देखे तो वह भी इस नंबर पर कॉल करके शिकायत दर्ज करा सकता है. इसमें सुचना देने वाले की पहचान गुप्त रखकर, अपराधी पर कार्यवाही की जाती है. इस बारे में विद्यालय के प्रधानाचार्य श्रीनेत शाही ने कहा कि, शासन के मंशा अनुरूप महिलाओं को सजक रहने की आवश्यकता है. 

अंतर राष्ट्रीय महिला दिवस : मंजिल की ओर बढ़ते कदम

महिला दिवस पर राजस्थान में सम्बोधन देंगे मोदी

भारतीय संस्कृति के परिप्रेक्ष्य में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -