संयुक्त राष्ट्र महासभा में कश्मीर मुद्दे को उठा सकता है पाकिस्तान : भारत
संयुक्त राष्ट्र महासभा में कश्मीर मुद्दे को उठा सकता है पाकिस्तान : भारत
Share:

न्यूयॉर्क : संयुक्त राष्ट्र महासभा का उच्च स्तरीय सत्र आज से यानी सोमवार से शुरू हो रहा है जिसमें ये आशंका जताई जा रही है कि पाकिस्तान इस मंच पर कश्मीर मुद्दे को उठा सकता है. भारत का कहना है कि ये मंच एक वैश्विक मंच है जिस पर वैश्विक मुद्दे ही उठाये जाने चाहिए, लेकिन हो सकता है कि पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे को उठा ले. इतना ही नहीं, संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैय्यद अकबरूद्दीन का भी यही कहना है कि संयुक्त राष्ट्र महासभा वैश्विक मुद्दों को उठाने का वैश्विक मंच है जिस पर सिर्फ अपने देश के हित के बारे में बात की जाए. 

अमेरिकी राष्ट्रपति की मौजूदगी में आज सुषमा स्वराज लेंगी UN असेंबली की बैठक में हिस्सा

अकबरूद्दीन ने रविवार को कहा कि अगर कोई देश बार-बार एक ही मुद्दे को उठाना चाहता है तो ये उन पर निर्भर करता है कि उन्हें उस मुद्दे पर बात करनी है या नहीं. सभी ने पहले भी इसका सामना किया है और आगे भी करेगा. अकबरूद्दीन इस बैठक में पाकिस्तान और कश्मीर मुद्दे के बारे सवालों के जवाब दे रहे थे. इसके अलावा अकबरूद्दीन का कहना है कि भारत साझेदारी में काम करता है और भारत को इस बात का गर्व है. वहीं पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने भारत के पीएम मोदी को पत्र भेजा था जिसमें शांति बैठक की बात कही थी जिसे अब रद्द कर दिया गया है. 

भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और उनके पाकिस्तानी विदेश मंत्री के बीच बैठक के आग्रह को भारत ने पहले स्वीकार भी लिया था. इस बैठक को रद्द करने का कारण यही था कि जम्मू-कश्मीर में तीन पुलिसकर्मियों की बर्बर से हत्या कर दी गई और इस्लामाबाद द्वारा कश्मीरी आतंकवादी बुरहान वानी के नाम पर डाक टिकट जारी किया गया था. इसके बाद अब ये बैठक वैश्विक रूप से ही की जाएगी. 

खबरें और भी...

अंतर्राष्ट्रीय अहिंसा दिवस के मौके पर संयुक्त राष्ट्र के महासचिव अक्टूबर में आएंगे भारत

समलैंगिक समुदाय ने देश भर में मनाया जश्न, संयुक्त राष्ट्र ने भी सराहा अदालत का निर्णय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -