ट्विटर ने बंद किया अकाउंट वैरिफिकेशन
ट्विटर ने बंद किया अकाउंट वैरिफिकेशन
Share:

नई दिल्ली. माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर ने जनरल अकाउंट वेरिफिकेशन प्रोसेसर को सस्पेंड कर दिया है. ट्विटर पर अकाउंट वेरिफिकेशन के जरिए ब्लू टिक दिया जाता है जो सिर्फ पब्लिक फीगर के लिए ही होता है. मतलब अब ट्विटर पर ब्लू टिक नहीं मिल सकेगा. दरअसल ट्विटर ने अस्थायी तौर पर अपनी ब्लू टिक वैरिफिकेशन सर्विस को बंद करने का फैसला लिया है.

ट्विटर के फाउंडर और सीईओ जैक डोर्सी ने कहा है, ‘हमारे एजेंट्स वेरिफिकेशन पॉलिसी को सही से फौलो करते हैं, लेकिन हमने कुछ समय पहले यह रियलाइज किया है कि यह सिस्टम टूट चुका है और फिर से इस पर काम करने की जरूरत है. हमें इसे पहले ही ठीक करना चाहिए था और ऐसा न करके हम फेल हुए हैं. हम इसे जल्दी ठीक करने का काम कर रहे हैं’.

बता दें कि अभी तक ट्विटर अपने सेलेब्रिटी, नेता और अन्य पॉपुलर पर्सनेलिटी यूजर्स के अकाउंट वैरफाई करता था. वैरिफिकेशन के बाद इन यूजर्स को ब्लू टिक मिल जाता है, जिससे ये पता चलता है कि ये अकाउंट रियल है फेक नहीं, जिसे ट्विटर ने वैरिफाई किया है.

गौरतलब है कि अगस्त में वर्जिनिया के चार्लोट्ज़विल में हुई  व्हाइट सुपमैसिस्ट रैली के ऑर्गनाइजर जेसन केसलर का ट्विटर अकाउंट वेरिफाइड किया गया. अगस्त मे इस रैली की वजह से एक की मौत हो गई थी. इसके बाद लोगों ने ट्विटर पर ट्विटर की आलोचन शुरू कर दी. 

सैमसंग फ्लिप स्मार्टफोन की तस्वीरें हुई लीक

अब अपने स्मार्टफोन से कर सकते है घर की रखवाली

शाओमी के 2 फोन को भारत में मिला MIUI 9 अपडेट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -