अब अपने स्मार्टफोन से कर सकते है घर की रखवाली
अब अपने स्मार्टफोन से कर सकते है घर की रखवाली
Share:

नई दिल्ली. आपका स्मार्टफोन आपके घर और शॉप की सिक्युरिटी दुनिया के किसी भी कोने से कर सकता है. प्ले स्टोर पर मौजूद IP Webcam ऐप की मदद से आपका स्मार्टफोन पावरफुल कैमरा बन जाता है. ये फ्री ऐप है, यानी स्मार्टफोन को सिक्युरिटी कैमरा बनाने के लिए पैसे खर्च नहीं करने होंगे. इस प्रॉसेस के लिए यूजर के पास ऐसा एंड्रॉइड स्मार्टफोन होना चाहिए जिसमें कम से कम एक कैमरा जरूर हो.

 

सबसे पहले अपने फोन और कंप्यूटर को एक वाई-फाई नेटवर्क पर कनेक्ट करें. फिर अपने स्मार्टफोन में IP webcam एप को इंस्टॉल करें.  इसके बाद आप सभी कैमरा एप को बंद कर दें. इन सभी एप्स को Force Close ऑप्शन के साथ बंद करें. इसके बाद IP webcam एप को लॉन्च करें.

जिसके बाद आपको बटन को स्क्रोल करना है और टेप करके सर्वर को शुरू करें. एप्लिकेशन शुरू होने के बाद आपके फोन कैमरा के लिए URL डिसप्ले होगा. इस URL को कंप्यूटर के किसी भी ब्राउजर पर एंटर करें. इस ब्राउजर में आपको वीडियो रेंडर के पास ड्राप डाउन मैनु दिखाई देगा. ब्राउजर को सेलेक्ट करें. फिर आपको ऑडियो रेंडर दिखाई देगा. इसके बाद HTML WAV को सिलेक्ट करें.

इसके बाद आप ऐप के जरिए किसी भी स्मार्टफोन या PC पर उस जगह का लाइव वीडियो देख सकते है, जहां पर वो स्मार्टफोन फिट है. इस ऐप का साइज करीब 33MB है. हालांकि, अलग डिवाइस पर इसका साइज भी अलग होगा. ये ऐप सभी एंड्रॉइड वर्जन पर आसानी से काम करेगा. इस ऐप को अब तक 5 करोड़ से ज्यादा बार इन्स्टॉल किया गया है.

जानिए Twitter की बड़ी मिस्टेक

शाओमी के 2 फोन को भारत में मिला MIUI 9 अपडेट

20 नवंबर को भारत में लॉन्च होगा Vivo का नया फ़ोन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -