सोशल मीडिया पर लडकियां शेयर कर रहीं हैं अपनी अंडरवियर की तस्वीरें
सोशल मीडिया पर लडकियां शेयर कर रहीं हैं अपनी अंडरवियर की तस्वीरें
Share:

हाल ही में आयरलैंड से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने सभी को हैरान कर दिया है. खबरों के अनुसार यहाँ एक रेप आरोपी को पीड़िता की अंडरवियर को सबूत मानकर बरी कर दिया गया है. जी हाना, वहीं इससे नाराज महिला व समाजसेवी संगठनों ने एक अभियान छेड़ा है जिसमे देशभर की महिलाएं जुड़कर अपनी-अपनी अंडरवियर की तस्वीरें शेयर कर रही हैं और यह बता रही हैं अंडरवियर को देखकर महिला के साथ रेप हुआ है या नहीं यह तय नहीं किया जा सकता है. जी हाँ, हुआ यूँ कि कोर्ट में रेप आरोपी के पक्ष के वकील ने पीड़िता के अंडियरविर को लहराते हुए कहा, "कोर्ट को महिला के पहनावे पर गौर करना चाहिए. महिला ने थोंग (अंतःवस्‍त्र) पहना था और इसमें आगे की तरफ फीते लगे हुए हैं."

वहीं रेप आरोपी पक्ष का वकील अदालत में इसी तरह के सबूतों के आधार पर यह साबित करने में कामयाब हो गया कि रेप पीड़िता ने ऐसी पोशाक पहन रखी थी, जो आम दिनों में नहीं पहनी जाती है इसका मतलब यह था कि रेप पीड़िता के साथ रेप नहीं हुआ है बल्कि उसने मर्जी से संबंध बनाए हैं. वहीं वकील ने कहा कि उनके कपड़ों से यह जाहिर होता है कि वह पुरुष को आकर्षित कर रहीं थीं और मामला सेक्शुअल कंटेंट का है. वहीं इसके बाद से रेप के आरोपियों को बरी कर दिया गया और अब आयरलैंड में इस मामले को गंभीरता से लिया जा रहा है.

हाल ही में इस मामले के प्रकाश में आने के बाद यह मामला सामाजिक संगठनों और राजनेताओं तक पहुंच चुका है और सांसद रुथ कैपिंगर ने इसे सदन को अवगत करवाने के लिए अपने अभिभाषण के दौरान कुछ ऐसा किया कि सभी हैरान रह गये. दरअसल उस दौरान वह सदन में उठीं और एक नीले रंग की अंडरवियर उन्होंने लहराई और उन्होंने कहा, "हो सकता है यहां अंडरवियर दिखाना शर्मनाक हो. लेकिन कल्पना कीजिए उस वक्त कैसा लगा होगा जब कोर्ट में एक महिला के अंडरवियर लहराए जा रहे थे." अब इस मामले में सोशल मीडिया पर महिलाओं ने #ThisIsNotConsent शुरू कर दिया है और सभी अपनी अंडरवियर की तस्वीरें शेयर कर रहीं हैं.

जब संसद में अंडरगार्मेंट लेकर पहुंची महिला, मच गई हलचल

फीते वाली अंडरवियर में लगी गठान नहीं खोल पाए रेपिस्ट, हुआ मामला दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -