टैनिंग की समस्या को दूर करती है हल्दी
टैनिंग की समस्या को दूर करती है हल्दी
Share:

हल्दी एक ऐसा मसाला है जिसका इस्तेमाल सभी किचन में किया जाता है. हल्दी हमारे खाने के स्वाद को बढ़ाने का काम करती है. पर क्या आपको पता है कि आप हल्दी के इस्तेमाल से अपनी खूबसूरती में भी निखार ला सकते हैं. गर्मियों के मौसम में त्वचा काफी रूखी हो जाती है. ऐसे में हल्दी का इस्तेमाल करने से चेहरे पर नमी और ग्लो बना रहता है. 

1- हल्दी का फेस पैक बनाने के लिए एक कटोरी में 5 चम्मच बेसन ले लें. अब इसमें थोड़ी सी हल्दी और 4 चम्मच कच्चा दूध डाल कर मिला लें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे की नमी और ग्लो बरक़रार रहेंगे.

2- एक कटोरी में आधा चम्मच जैतून का तेल या बादाम का तेल ले ले. अब इसमें एक अंडे को फोड़कर डालें. अब इसमें आधा चम्मच गुलाबजल, आधा चम्मच नींबू का रस और आधा चम्मच हल्दी डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इसको अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. जब ये सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. इसके इस्तेमाल से आपकी ड्राई स्किन की  समस्या दूर हो जाएगी.  

3- टैनिंग की समस्या से छुटकारा पाने के लिए थोड़े से दही में थोड़ी सी हल्दी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब हल्के हाथों से अपने चेहरे की मसाज करें. बाद में इसे गुनगुने पानी से धो लें. नियमित रूप से ऐसा करने से आपकी टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी.

 

चेहरे की झुर्रियों को दूर करता है अदरक

आपकी डैमेज स्किन को रिपेयर करते है टिप्स

स्किन के लिए फायदेमंद होता है वाइन फेशियल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -