स्किन के लिए फायदेमंद होता है वाइन फेशियल
स्किन के लिए फायदेमंद होता है वाइन फेशियल
Share:

वाइन एक तरह का अल्कोहल होता है. जिसे अक्सर पार्टी या फंक्शन में पिया जाता है. पर क्या आप जानते हैं वाइन हमारी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होती है. वाइन के इस्तेमाल से आप अपने चेहरे से जुड़ी कई समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. वाइन फेशियल से आपकी त्वचा में खिंचाव आ जाता है. वाइन में  भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स मौजूद होते हैं. जो आपकी त्वचा में मौजूद टॉक्सिंस को दूर करने का काम करते हैं. इनमें एंटी एजिंग तत्व की भरपूर मात्रा पाई जाती है. वाइन फेशियल करवाने से आपकी त्वचा के रोम छिद्र साफ हो जाते हैं. जिससे पिंपल्स की समस्या नहीं होती है. अगर आपकी स्किन सेंसिटिव है तो आप वाइन के साथ गुलाब जल मिलाकर लगाएं. वाइन फेशियल करने से आपके चेहरे में चमक आती है. इससे तनाव से भी छुटकारा मिलता है. वाइन फेशियल करवाने से चेहरे पर मौजूद झुर्रियां भी दूर हो जाती हैं. वाइन फेशियल करवाने से आपकी त्वचा को भरपूर मात्रा में ऑक्सीजन की प्राप्ति होती है. 


1- वाइन फेशियल करने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में 3 चम्मच रेड वाइन ले ले. अब इसमें एक चम्मच एलोवेरा जेल और एक चम्मच शहद डालकर अच्छे से मिलाएं. आप इसमें खुशबू के लिए इसमें थोड़ा सा लैवेंडर ऑयल भी मिला सकते हैं. 

2- अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे हल्के हाथों से मसाज करते हुए हटाए. अब अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा को आराम मिलेगा और आपकी त्वचा मुलायम और चमकदार हो जाएगी.

 

त्वचा को चमकदार बनाती है ग्रीन टी

जायफल के इस्तेमाल से दूर हो सकती है पिम्पल्स की समस्या

हड्डियों को मजबूत बनाता है काले नमक का पानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -