आपकी डैमेज स्किन को रिपेयर करते है टिप्स
आपकी डैमेज स्किन को रिपेयर करते है टिप्स
Share:

प्रदूषण के कारण त्वचा को काफी नुकसान होता है. प्रदूषण के कारण आपके चेहरे पर पिंपल्स, ब्लैकहेड्स, डार्क स्पॉट्स, झुर्रियां और सांवलेपन जैसी समस्याएं होने लगती हैं. इतना ही नहीं इससे आपकी त्वचा अपनी प्राकृतिक खूबसूरती होकर डल हो जाती है. अगर आप भी  स्किन से जुड़ी इन्हीं समस्याओं का सामना कर रही  हैं और अपनी डैमेज स्किन को रिपेयर करना चाहती हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जो आपकी डैमेज स्किन को खूबसूरत और हेल्दी बना सकते हैं. 

1- पॉल्यूशन के कारण स्किन के पोर्स बंद हो जाते हैं. जिसके कारण ब्लैकहेड्स और पिंपल्स जैसी समस्याएं होने लगती हैं. इन समस्याओं से बचने के लिए नियमित रूप से अपने चेहरे को अच्छे से धोएं. चेहरे को धोने के लिए नेचुरल फेस वॉश का इस्तेमाल करें. इसके अलावा सप्ताह में दो बार चेहरे पर माइल्ड स्क्रब का इस्तेमाल करें. ऐसा करने से आपके चेहरे से ब्लैकहेड्स और एक्ने की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- विटामिन सी बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. अगर आप अपने खाने में विटामिन सी युक्त आहारों को शामिल करते हैं तो इससे आपकी खूबसूरती में निखार आ सकता है. विटामिन सी में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स मौजूद होते हैं. जो आपकी डैमेज त्वचा को रिपेयर करने का काम करते हैं. इसके लिए विटामिन सी युक्त क्रीम को अपने ब्यूटी रूटीन में शामिल करें. इसके अलावा एंटीऑक्सीडेंट्स के लिए आप ग्रीन टी या पपीता खा सकते हैं. यह सभी चीजें आपकी स्किन को खूबसूरत और हेल्दी बनाते हैं.

 

गंजेपन की समस्या को दूर करता है पुदीने का तेल

बालों से जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा दिलाते हैं ये टिप्स

ये ब्यूटी प्रोडक्ट्स पहुंचा सकते हैं आपकी स्किन को नुकसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -