तार से टकराकर नदी में गिरा जलता विमान, 2 की मौत
तार से टकराकर नदी में गिरा जलता विमान, 2 की मौत
Share:

बालाघाट। मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले के खैरलांजी में विमान दुर्घटना हो गया। दरअसल विमान दुर्घटना एक ट्रेनी प्लेन की हुई। यह ट्रेनी प्लेन उड़ान के दौरान विद्युत के हाइटेंशन तार के संपर्क में आ गया। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि विद्युत तार के टकराने से ही विमान दुर्घटना हुई है। मगर जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसार तार के संपर्क में आते ही विमान में आग लग गई और विमान गोते खाकर नीचे की ओर आने लगा।

पायलट कुछ समझ पाते इसके पहले ही लगभग पूरा विमान आग की चपेट में आ गया। विमान में सवार दो पायलट्स की मौके पर ही मौत हो गई। जानकारी सामने आई है कि इनमें एक ट्रेनी लेडी पायलट है। नीचे की ओर आते समय विमान हवा के संपर्क में आता गया और आग की लपटें तेज होती चली गईं। विमान दुर्घटना की जांच के लिए विमान के ब्लैक बाॅक्स को तलाशा जा रहा है।

विमान का वाॅयस रिकाॅर्ड जांचे जाने की बात भी विशेषज्ञों द्वारा कही गई है। इस मामले में बालाघाट के आईजी जी जनार्दन ने कहा कि विमान किसी पक्षी से टकरा गया। इसके ही साथ यह नदी के एक सिरे से दूसरे सिरे तक खींचे हुए तारों से टकरा गया। दुर्घटना के बाद विमान में आग पकड़ ली। विमान 4 सीटर था। इस प्लेन में सीनियर ट्रेनी पायलट रंजन गुप्ता, प्रशिक्षु हिमांश कल्याण उड़ान भर रहे थे। हिमांशी गुप्ता ने नेशनल इंस्टीट्युट आॅफ एविएशन ट्रेनिंग एंड मैनेजमेंट से प्रक्षिण प्राप्त किया था। विमान का मलबा नदी में गिर गया। अब हादसे की जांच की जा रही है।

गोंदिया में प्रशिक्षु विमान दुर्घटनाग्रस्त, प्रशिक्षक और छात्रा की मौत

दुर्घटना दावों में अब बीमा कम्पनी से अदालत से बाहर किया जा सकेगा समझौता

खेल खेल में गई जान, कार में दम घुटने से 2 बच्चों की मौत

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -