बालों को खूबसूरत और चमकदार बनाने के लिए करें सही कंडीशनर का चुनाव

बालों को खूबसूरत और चमकदार बनाने के लिए करें सही कंडीशनर का चुनाव

सभी लड़कियां और महिलाएं अपने बालों को खूबसूरत बनाने के लिए मार्केट में मिलने वाले कई तरह के शैंपू का इस्तेमाल करती हैं. जैसे बालों को साफ करने के लिए शैंपू का इस्तेमाल जरूरी होता है उसी तरह बालों को चमकदार बनाने के लिए कंडीशनर करना भी बहुत जरूरी होता है. आपको मार्केट में कई तरह के कंडीशनर मिल जाएंगे जिन्हें इस्तेमाल करने का तरीका भी अलग अलग होता है. अगर आप अपने बालों में कंडीशनर का इस्तेमाल सही तरीके से नहीं करते हैं तो इससे आपको मनचाहा परिणाम नहीं मिलेगा.  


1- अगर हेयर कलर या किसी दूसरे ट्रीटमेंट के कारण आपके बालों की चमक कहीं खो गई है तो अपने बालों में कंडीशनिंग क्रीम का इस्तेमाल करें. बालों में शैंपू करने के बाद कंडीशनिंग क्रीम लगाएं. अब अपने बालों में शावर कैप पहन कर 10 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में अपने बालों को साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके बाल स्मूथ और सॉफ्ट हो जाएंगे. 


2- पतले और फ्रिज़ी बालों के लिए लिव इन कंडीशनर बेस्ट होता है. शैंपू करने के बाद हल्के गीले बालों में लिव इन कंडीशनर लगाएं. इसे धोने की जरूरत नहीं होती है. यह कंडीशनर आपके बालों को मॉश्चराइजर करने के साथ-साथ एक प्रोटेक्टिव लेयर बना कर उसे डैमेज होने से बचाता है. 

3- अगर आपके बाल ड्राई हैं तो अपने बालों में रिंज़ आउट कंडीशनर का इस्तेमाल करें. बालों में शैंपू करने के बाद गीले बालों में इस कंडीशनर को लगाएं. थोड़ी देर बाद अपने बालों को साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके बालों की ड्राइनेस दूर हो जाएगी.

 

डैंड्रफ की समस्या को दूर करता है बेसन

बेकिंग सोडा के इस्तेमाल से दूर हो जाती है डैंड्रफ की समस्या

स्ट्रेट बालों के लिए फायदेमंद होता है यह हेयर मास्क

?