खूबसूरत त्वचा पाने के लिए अपने स्किन केयर रूटीन में शामिल करें यह नेचुरल चीजें

खूबसूरत त्वचा पाने के लिए अपने स्किन केयर रूटीन में शामिल करें यह नेचुरल चीजें

सभी लड़कियां और महिलाएं अपनी स्किन को लेकर बहुत ज्यादा कॉन्शियस होती है. जिसके कारण वह हमेशा अच्छे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना पसंद करती हैं. जिससे उनकी त्वचा को कोई नुकसान ना हो, पर कभी-कभी महंगे-महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने के बाद भी मनचाहा परिणाम नहीं मिल पाता है. अगर आप भी हर सुबह ग्लोइंग और सॉफ्ट स्किन पाना चाहते हैं तो रात में सोने से पहले कुछ नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करें. 

1- मिल्क क्रीम स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होती है. यह त्वचा में गहराई से समा जाती है और त्वचा को मुलायम और चमकदार बनाती है. रोजाना रात में सोने से पहले त्वचा पर मिल्क क्रीम लगाने से स्किन टोन बेहतर हो जाती है और त्वचा में निखार आता है. 

2- बादाम का तेल स्किन और बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन ए, विटामिन ई, फैटी एसिड और  मॉइस्चराइजिंग प्रॉपर्टीज मौजूद होते हैं. जो त्वचा की सॉफ्टनेस को बरकरार रखते हैं.  रोज रात में सोने से पहले बादाम के तेल को अपने चेहरे पर लगाकर 2 मिनट तक मसाज करें. सुबह उठने पर अपने चेहरे को गुनगुने पानी से साफ कर लें. 

3- एलोवेरा जेल त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. यह त्वचा को मॉश्चराइजर करके सॉफ्ट बनाता है. रात में सोने से पहले अपने चेहरे को धोकर साफ कर लें. अब एलोवेरा जेल को अपने चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें. सुबह उठने पर अपने चेहरे को गुनगुने पानी से साफ करें ऐसा करने से आपकी त्वचा में ग्लो आएगा.

 

मॉनसून में बालों के झड़ने की समस्या दूर करते हैं ये टिप्स

स्ट्रेट बालों के लिए फायदेमंद होता है यह हेयर मास्क

बेकिंग सोडा के इस्तेमाल से दूर हो जाती है डैंड्रफ की समस्या

?