ग्रहों के इस उपाय से गणित के सारे सवाल चुटकियों में कर दोगे हल
ग्रहों के इस उपाय से गणित के सारे सवाल चुटकियों में कर दोगे हल
Share:

व्यक्ति के जीवन में कई महत्वपूर्ण पड़ाव होते है और इन सभी पड़ावों को प्रभावित करने में ग्रहों की अहम् भूमिका होती है चाहे किसी का जन्म हो उसका विवाह हो या उसकी पढ़ाई, सभी पर ग्रहों का प्रभाव होता है. व्यक्ति के जीवन में उसकी पढ़ाई बहुत ही महत्वपूर्ण होती है जिसके माध्यम से वह समाज में जीने के गुण प्राप्त करता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति की पढ़ाई के सभी विषय किसी न किसी ग्रह से सम्बंधित होते है और जब ग्रहों की स्थिति बदलती है तो इसका प्रभाव उससे सम्बंधित विषय पर भी होता है. आइये जानते है ज्योतिष ग्रहों और पढ़ाई के विषय में क्या कहता है?

अंग्रेजी – यह एक विदेशी भाषा है जो अंग्रेजों के द्वारा भारत में लाई गई थी ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति पर शनि की कृपा होती है तो वह अंग्रेजी भाषा का अच्छा जानकार होता है किन्तु शनि के साथ कुछ अंश राहु का होना भी अनिवार्य होता है. यदि किसी की अंग्रेजी कमजोर है तो उसे शनिदेव के मन्त्र का जाप करना चाहिए.

गणित – इसे सभी लोग एक कठिन विषय मानते है जिसे समझने के लिए बहुत दिमाग लगाना होता है. किन्तु यदि आपका बुधग्रह बलवान होता है और मंगल भी आपका शुभ होता है तो यह आपके लिए बहुत ही सरल हो जाता है. जो व्यक्ति गणित में कमजोर होते है उन्हें बुध के मन्त्र का जाप करना चाहिए. और भगवान् गणेश को दूर्वा अर्पित कर उनकी आराधना करना भी लाभदायक होता है.

विज्ञान – जिस व्यक्ति को विज्ञान का अच्छा ज्ञान होता है उनका सूर्य व चन्द्र मजबूत होता है क्योंकि ज्योतिष भी एक विज्ञान है जिसकी गणना सूर्य व चन्द्र की गति के अनुसार ही की जाती है. यदि किसी को विज्ञान समझ नहीं आता है तो उसे प्रतिदिन सूर्यदेव को जल चढ़ाना चाहिए.

 

ज्योतिष का यह उपाय निर्धन को बना देगा धनवान

इन महत्वपूर्ण गुणों से परिपूर्ण होते है 6 अंक वाले लोग

सोना ही नहीं ये धातु भी आपके लिए फायदेमंद होती है

तुलसी का पौधा सूख जाए तो माना जाता है इसे बुरा संकेत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -