तुलसी का पौधा सूख जाए तो माना जाता है इसे बुरा संकेत
तुलसी का पौधा सूख जाए तो माना जाता है इसे बुरा संकेत
Share:

तुलसी का पौधा हमारे लिए बहुत उपयोगी है, इसकी पत्ती बीज लकड़ी सभी किसी न किसी रूप से हमारे उपयोग में आती है. हमारे शास्त्रों और पुराणों में इसे बहुत पवित्र माना जाता है यदि यह हमारे घर में होता है तो कई प्रकार से हमारे लिए फायेदेमंद है. किन्तु कई बार ऐसी स्थिति आती है की हमारे घर लगा तुलसी का पौधा हमारे बहुत प्रयास के बाद भी सूख जाता है.

इसके पीछे कारण यह होता है की आपके घर या परिवार पर आने वाली किसी मुसीबत का प्रभाव सर्वप्रथम इस पौधे पर होता है. यह आपके परिवार पर या आप पर आने वाली मुसीबत का संकेत होता है.

तुलसी का पौधा बहुत ही गुणकारी होता है यह आपके घर सकारात्मक ऊर्जा का स्रोत होता है और इसके प्रभाव से कई प्रकार की बीमारियाँ आपके घर से दूर रहती है. तुलसी का पौधा हिन्दू धर्म में बहुत पवित्र माना जाता है इसी कारण से इसके पत्तों का उपयोग पूजन सामग्री के रूप मे भी किया जाता है और इसकी पूजा की जाती है.

यदि आपके घर लगा तुलसी का पौधा अचानक सूख जाए तो यह आपके घर दरिद्रता, अशांति और क्लेश के आने का संकेत होता है. क्योंकि जहाँ इन तीनों का वास होता है उस स्थान से लक्ष्मी जी चली जाती है. 

तुलसी के पौधे के सूखने का एक कारण आपके जीवन पर बुध ग्रह का अशुभ प्रभाव भी हो सकता है यदि आपका बुध ग्रह खराब होता है तो इसका सर्वप्रथम प्रभाव तुलसी के पौधे पर पड़ता है जिसके कारण यह सूख जाता है.

 

घर में मौजूद ये चीजें ही आपकी परेशानी बढ़ाती हैं

घर में मौजूद चूहा आपके जीवन को करता है बुरी तरह से प्रभावित

ये शोपीस़ घर की सुन्दरता बढ़ाने के साथ-साथ परेशानी भी बढ़ाते हैं

ये उपाय करने के बाद शनि का दुष्प्रभाव हो जाता है पूरी तरह से ख़त्म

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -