त्वचा की रंगत में निखार लाते हैं यह स्किन व्हाइटनिंग फेस पैक

त्वचा की रंगत में निखार लाते हैं यह स्किन व्हाइटनिंग फेस पैक

सभी लड़कियां अपनी त्वचा को स्वस्थ और ब्लेमिशिंग फ्री बनाना चाहती हैं, पर नियमित रूप से  धूप और प्रदूषण के संपर्क में रहने के कारण त्वचा का रंग सांवला होने लगता है. लडकियां सांवलेपन की समस्या को दूर करने के लिए मार्केट में मिलने वाले केमिकल युक्त ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं. जिससे त्वचा को बहुत सारे नुकसान हो सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे स्किन व्हाइटनिंग फेस पैक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी त्वचा की रंगत में निखार ला सकते हैं. 

1- दही में भरपूर मात्रा में लैक्टिक एसिड मौजूद होता है. जो त्वचा की रंगत में निखार लाता है और त्वचा को ब्लीच करने का काम करता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए आधा कप ताजा दही ले ले. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. बाद में इसे साफ पानी से धो लें. बेहतर परिणाम पाने के लिए नियमित रूप से इसका इस्तेमाल करें. 

2- टमाटर में भरपूर मात्रा में ब्लीचिंग एजेंट मौजूद होते हैं जो त्वचा को चमकदार बनाने का काम करते हैं. इसके अलावा टमाटर में विटामिन सी और एस्ट्रिंजेंट की भरपूर मात्रा पाई जाती है. जो स्किन व्हाइटनिंग में मदद करती है. टमाटर में विटामिन सी की भरपूर मात्रा पाई जाती है जो त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होती है. टमाटर त्वचा में मौजूद एक्स्ट्रा ऑयल को साफ करके त्वचा के पी एच लेवल को बैलेंस में रखता है. टमाटर के इस्तेमाल से आप पिंपल्स और ऑयली स्किन की समस्या से भी छुटकारा पा सकते हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए टमाटर को पीसकर इसमें थोड़ा सा शहद मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. नियमित रूप से इसका इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा की रंगत में निखार आएगा.

 

बालों के लिए फायदेमंद होता है कैस्टर ऑयल

इस घरेलु नुस्खे से जल्द हो जायेंगे आपके बाल घने, लम्बे और मुलायम

ब्यूटी को निखारने के लिए करें बकरी के दूध का इस्तेमाल

?