इस घरेलु नुस्खे से जल्द हो जायेंगे आपके बाल घने, लम्बे और मुलायम

इस घरेलु नुस्खे से जल्द हो जायेंगे आपके बाल घने, लम्बे और मुलायम

बालों की खूबसूरती ही आपके चेहरे की खूबसूरती को निखारती हैं. हर लड़की की चाहत होती है कि उसके बाल लम्बे, घने और मुलायम हो लेकिन इन दिनों शेम्पू में ऐसे केमिकल होते हैं जिनकी वजह से बालों में डेंड्रफ और रूखे हो जाते हैं. इसी वजह से बाल धीरे-धीरे झड़ने लगते हैं.

साड़ी के साथ में पहने यह 5 ट्रेंडिंग एसेसरीज दिखेंगे खूबसूरत

अगर आप अपने टूटते हुए बालों से परेशान है तो हम लेकर आये है आपके लिए बालों की सही देखभाल करने के कुछ ख़ास उपाय जिनकी मदद से आप आसानी से अपने बालों की खूबसूरती बढ़ा सकते हैं. जैसा कि हम सभी सभी जानते हैं कि घर में बनी हुई चीज कभी नुकसान नहीं करती है तो हम आपके बालों के लिए भी एक घरेलु नुस्खा बताने जा रहे हैं जो आपके बालों की खूबसूरती बढ़ाने मदद करेगा. भृंगराज पौधे का नाम तो अपने सुना ही होगा इसे आयुर्वेद के अनुसार 'रसायन' माना जाता है और ये बालों के लिए बहुत ही लाभकारी होता है.

गोल गप्पे खाएं वजन घटाए

इस तरह बनाये तेल :

सबसे पहले इसके पत्तों का रस निकाल लें, अब इस रस में बराबर मात्रा में नारियल का तेल मिला लें. इसके बाद दोनों का अच्छा मिश्रण करने के बाद इसे धीमी आंच पर पका लें, जब दोनों अच्छे से घुल जाये और घुलकर तेल बन जाए तो आंच को बंद करें.

अगर इस तेल में आप आंवले का तेल भी मिला लेंगे तो ये आपको ज्यादा फायदा करेगा. अब इस तेल को आप हर रोज अपने बालों में लगाए आपको जल्द ही ये महसूस होगा कि आपके बाल धीरे-धीरे चमकने लगे और झड़ना भी बंद हो जायेंगे.

ये भी पढ़े

रोज़ करें सेक्स, ये हैं फायदे

साड़ी के साथ में पहने यह 5 ट्रेंडिंग एसेसरीज दिखेंगे खूबसूरत

नेल पेंट के ये 5 ट्रेंडी कलर्स आपके हाथों को देंगे स्टाइलिश लुक

 

?