लड़की कि शादी में आ रही हर बाधा को दूर करता है यह उपाय

हर इंसान के जीवन में एक ऐसा समय आता है, जब वह शादी के बंधन में बंधने के लिए तैयार रहता है। लेकिन ऐसा जरूरी तो नही कि अगर आप तैयार हैं, तो आपकी शादि निश्चित ही हो जाएगी। दरअसल ऐसे बहुत से लोग हैं, जो अब तक शादी करने के लिए तो तैयार हैं लेकिन उनकी शादी में किसी न किसी प्रकार की कोई बाधा हमेशा उत्पन्न होती ही रहती है। ऐसे में अगर लड़की कि बात करें, तो ऐसी बहुत सी लड़कियां है, जो शादी तो करना चाहती हैं लेकिन उनकी शादी की बात पक्की होने से पहले ही किसी न किसी कारणवश टूट जाती है या फिर शादी में किसी भी प्रकार की बाधा उत्पन्न होने लगती है अगर आप भी अपनी शादी के लिए परेशान हैं तो यहां पर आज हम आपको शादी में उत्पन्न हो रही बाधा को दूर करने के बहुत ही आसान उपाय बताने जा रहे हैं, जिन्हे करने के बाद निश्चित ही आपकी शादी पक्की हो जाएगी और आप शादी के बंधन में बंध जाएंगी।

यदि लड़की की शादी में बार-बार परेशानी आ रही है, तो उसे गुरु-पुष्य, रवि पुष्य, अक्षत तृतीया, श्रावण मास में, वसंत पंचमी अथवा नवरात्रों में निम्रलिखित मंत्र का पाठ आरंभ करके यथेष्ठ संख्या में 51 हजार अथवा सवा लाख की संख्या में नियमित रूप में शिव-पार्वती अथवा माता के मंदिर में धूप, दीप जलाकर पीले एवं लाल पुष्प चढ़ाकर सुनिश्चित समय में नियमित रूप से संकल्पपूर्वक एवं विधिवत जप करना चाहिए। इससे देवी की कृपा से अवश्य कामना सिद्ध होती है।
मंत्र
ॐ  ह्री गौर्य नम:
हे गौरि शंकरार्धांगि यथा त्वं शंकर प्रिया।
तथा मां कुरू कल्याणि कान्तकान्तां सुदुर्लभाम।।

(हे गौरि, शंकर की अद्र्धांगिनी! जिस प्रकार तुम शंकर की प्रिय हो, उसी प्रकार हे कल्याणी! मुझ कन्या को दुर्लभ वर प्रदान करो।)

 

कैसी है व्यक्ति की किस्मत, उसका अंगूठा खोलता है ऐसे ही कई राज़

पुरातन काल में निर्मित ये चीजें मानव जीवन की किस्मत को ही बदल देती है

श्री कृष्ण की मूर्ति स्थापित करने से पहले ये सावधानी बरतना बहुत जरूरी है

पहली बार जा रहे वैष्णों देवी, तो इन बातों का जान लेना बहुत जरूरी है

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -