त्वचा की रंगत को निखारते हैं यह नेचुरल फेस पैक

त्वचा की रंगत को निखारते हैं यह नेचुरल फेस पैक

अगर आप अपनी त्वचा में निखार लाने के लिए मार्केट में मिलने वाले फेस पैक का इस्तेमाल करते हैं तो सावधान हो जाएं. मार्केट में मिलने वाले फेस पैक्स में केमिकल मौजूद होते हैं. जो त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं. आप अपने चेहरे में निखार लाने के लिए केमिकल युक्त फेस पैक की जगह नेचुरल फेस पैक का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. नेचुरल फेस पैक त्वचा को कोमल, ग्लोइंग, एक्ने फ्री और गॉर्जियस बनाते है. 

1- अपनी त्वचा में गोरा निखार लाने के लिए एलोवेरा जेल और खीरे का इस्तेमाल करें. इसके लिए एलोवेरा जेल में खीरे का पेस्ट मिलाकर अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं. 10 मिनट के बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. इस पेस्ट को लगाने से आपकी सनबर्न की समस्या भी दूर हो जाएगी. 

2- टैनिंग की समस्या से छुटकारा पाने के लिए पपीते के पेस्ट में नारियल का दूध मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपको टैनिंग की समस्या से छुटकारा मिलेगा. 

3- झुर्रियों की समस्या को दूर करने के लिए एक कटोरी में विटामिन ई के 2 कैप्सूल ले ले. अब इसमें नारियल का दूध और अंडे का सफेद भाग मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. अंडा त्वचा में कसाव लाने का काम करता है और नारियल का दूध त्वचा की ड्राइनेस को दूर करता है.

 

डैमेज स्किन को रिपेयर करने के आसान तरीके

डैमेज स्किन को रिपेयर करने के आसान तरीके

बेदाग और खूबसूरत त्वचा पाने के लिए करें सेंधा नमक और शहद का इस्तेमाल

?