बेदाग और खूबसूरत त्वचा पाने के लिए करें सेंधा नमक और शहद का इस्तेमाल

बेदाग और खूबसूरत त्वचा पाने के लिए करें सेंधा नमक और शहद का इस्तेमाल

सभी लड़कियां चाहती हैं कि उनकी त्वचा निखरी और बेदाग रहें. दाग धब्बे और पिंपल्स से भरा चेहरा किसी भी लड़की को पसंद नहीं होता है. अगर आपको ऐसा लगता है की कील मुंहासे और दाग धब्बों ने आपकी खूबसूरती को छीन लिया है तो आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आप अपनी खूबसूरती में चार चांद लगा सकते हैं. 

सेंधा नमक का इस्तेमाल सभी घरों में किया जाता है. सेंधा नमक के इस्तेमाल से आप अपनी त्वचा को गोरा और खूबसूरत बना सकते हैं. सेंधा नमक त्वचा में मौजूद डेड स्किन को निकालकर त्वचा को नेचुरल तरीके से खूबसूरत बनाता है. 

1- सेंधा नमक और शहद का इस्तेमाल करने से त्वचा गोरी और खूबसूरत हो जाती है. खासकर नॉर्मल त्वचा के लिए सेंधा नमक और शहद बहुत फायदेमंद होता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए एक कटोरी में एक चम्मच सेंधा नमक ले ले. अब इसमें थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा निखरी और खूबसूरत दिखने लगेगी.

2- सेंधा नमक में बादाम का तेल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे हल्के हाथों से मसाज करते हुए साफ करें. अब अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. ड्राई स्किन के लिए ये स्क्रब बहुत फायदेमंद होता है. 

3- नींबू और नमक का इस्तेमाल करने से पिंपल्स, डेड स्किन,  ब्लैक हेड्स और व्हाइटहेड्स की समस्या दूर हो जाती है. सेंधा नमक में एक चम्मच नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब सर्कुलर मोशन में अपनी त्वचा की मसाज करें. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपको गोरी बेदाग और निखरी हुई त्वचा मिलेगी.

 

मिनटों में दूर करें कोहनी और घुटने का कालापन

मॉनसून में इन नेचुरल चीजों के इस्तेमाल से बनाएं अपनी त्वचा को सॉफ्ट और स्मूथ

यह फेस पैक करेंगे मॉनसून में त्वचा की देखभाल

?