डैमेज स्किन को रिपेयर करने के आसान तरीके

डैमेज स्किन को रिपेयर करने के आसान तरीके

प्रदूषण के कारण स्किन को बहुत सारे नुकसान होते हैं. प्रदूषण के कारण पिंपल्स, ब्लैकहेड्स, डार्क स्पॉट्स, झुर्रियां और असमान रंगत जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. प्रदूषण के कारण त्वचा अपनी प्राकृतिक खूबसूरती खोकर डल हो जाती है. अगर आप भी स्किन से जुड़ी इन सभी समस्याओं का सामना कर रही है और अपनी डैमेज स्किन को रिपेयर करना चाहती हैं तो हमारे द्वारा बताए गए टिप्स फॉलो करें. 

1- प्रदूषण के कारण त्वचा के रोम छिद्र बंद हो जाते हैं जिससे पिंपल्स और ब्लैक हेड्स की समस्या हो जाती है. इन सभी समस्याओं से बचने के लिए रोजाना नेचुरल फेस वाश से अपने चेहरे को अच्छी तरह से धोएं. इसके अलावा हफ्ते में दो बार अपने चेहरे पर माइल्ड स्क्रब का इस्तेमाल करें. ऐसा करने से एक्ने और ब्लैकहेड्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- स्किन और बालों के लिए विटामिन सी बहुत फायदेमंद होता है. आप अपने खाने में विटामिन सी युक्त आहारों को शामिल करें. विटामिन सी में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स मौजूद होते हैं जो डैमेज स्किन को रिपेयर करने के साथ-साथ त्वचा को चमकदार बनाते हैं. इसके लिए आप विटामिन सी सीरम या क्रीम का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. एंटीऑक्सीडेंट के लिए आप ग्रीन टी का सेवन कर सकते हैं. 

3- फेशियल करवाने के लिए ज्यादातर महिलाएं पार्लर जाती हैं. फेशियल करवाने से डैमेज स्किन रिपेयर हो जाती है. इसमें ऑक्सीजन की भरपूर मात्रा मौजूद होती है जो फ्री रेडिकल्स को साफ करके इनसे हुए डैमेज की भरपाई करती है और स्किन को फ्रेश बनाती है.

 

दाग धब्बे और झाइयों की समस्या को दूर करते हैं यह आसान तरीके

हर तरह की त्वचा के लिए फायदेमंद होता है बेसन का फेस पैक

यह फेस पैक करेंगे मॉनसून में त्वचा की देखभाल

?