यही वो उपाय है जो धन की समस्या को करता है जड़ से ख़त्म
यही वो उपाय है जो धन की समस्या को करता है जड़ से ख़त्म
Share:

हिन्दू धर्म में पूजा पाठ को विशेष महत्व दिया जाता है किसी भी पूजा में कुछ विशेष चीजों का उपयोग किया जाता है जिसे पूजन सामग्री कहा जाता है और जब पूजा पूर्ण हो जाती है तो अंत में भगवान को भोग लगाया जाता है ये भी अलग-अलग चीजों का होता है जिसे शास्त्रों में नैवेद्य कहा जाता है. जिस प्रकार अलग-अलग व्यक्तियों को अलग-अलग चीजे पसंद होती है उसी प्रकार देवी देवताओं को भी अलग–अलग चीजें पसंद होती है जिसकी जानकारी शास्त्रों में दी गई है जैसे भगवान कृष्ण को माखन व मिश्री अधिक प्रिय होता है व हनुमान जी को गुड़, चना व केला अधिक प्रिय है. शास्त्रों के अनुसार एक ऐसा नैवेद्य है जिसका भोग यदि शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी को लगाया जाता है तो माता लक्ष्मी की कृपा अवश्य प्राप्त होती है. तो आइये जानते है वह नैवेद्य कौन सा है?

शास्त्रों के अनुसार यदि शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी का पूजन कर उन्हें खीर का भोग लगाकर उस खीर को प्रसाद के रूप में लोगों को बांटने के बाद जो खीर बच जाती है, उसे अपने घर के बड़े व परिवार जनों को खिलाने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती है तथा आपके जीवन में चल रही धन की समस्या समाप्त हो जाती है.

शुक्रवार के दिन यदि पूर्ण विधि विधान के साथ मन में सुख समृद्धि की कामना से माता लक्ष्मी कि पूजा की जाती है और माता लक्ष्मी को खीर का भोग लगाकर उसे प्रसाद के रूप में वितरित किया जाता है तो इससे व्यक्ति को सुख समृद्धि की प्राप्ति होती है और आपके घर में चल रही धन की समस्या समाप्त हो जाती है.

भोजन के माध्यम से भी आप कर सकते हैं अपने घर की दरिद्रता को दूर

क्या आप भी अपनी कम आमदनी से परेशान है तो जरा ध्यान दें इस बात पर

हमेशा के लिए खत्म हो जाएगा जीवन से धन का अभाव

नोट गिनते समय क्या आप भी यह गलती कर रहे है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -