नोट गिनते समय क्या आप भी यह गलती कर रहे है
नोट गिनते समय क्या आप भी यह गलती कर रहे है
Share:

धन व्यक्ति की प्रथम आवश्यकता है इसके आभाव में व्यक्ति अपने जीवन के बहुत से कार्यों को करने में असमर्थ होता है धन के माध्यम से ही वह अपने व परिवार के लिए भोजन तथा भौतिक सुख सुविधाएं प्राप्त करता है. भारत में धन को अध्यात्म से जोड़ा जाता है और इसे देवी लक्ष्मी का दर्जा दिया जाता है. माना जाता है की जिस व्यक्ति पर धन कि देवी लक्ष्मी की कृपा होती है उसके जीवन में कभी भी धन संबंधी कोई भी समस्या उत्पन्न नहीं होती तथा उसका जीवन वैभवशाली बना रहता है.

वास्तु शास्त्र में भी धन से सम्बंधित कुछ ऐसे उपाय दिए गए है जिनका उपयोग करने पर व्यक्ति के जीवन में कभी भी धन की समस्या उत्पन्न नहीं होती है. तथा हर व्यक्ति को वास्तु में दी गई इन विशेष बातों का ध्यान रखना चाहिए तो आइये जानते है वास्तु शास्त्र इसके विषय में क्या कहता है?

थूंक का उपयोग – आपने अक्सर देखा होगा की कई लोग पैसे को गिनते समय अपने थूंक का उपयोग करते है ऐसा करना वास्तु शास्त्र में अनुचित माना गया है क्योंकि इससे माता लक्ष्मी का अपमान होता है जिससे व्यक्ति के जीवन में धन संबंधी समस्याएं उत्पन्न होती है. इसलिए पैसों को गिनते समय कभी भी थूंक का उपयोग नहीं करना चाहिए यदि जरूरी हो तो आप इसे गिनने के लिए पानी का उपयोग कर सकते है.

खाद्य सामग्री न रखें – जो व्यक्ति अपने पास पैसे रखने के लिए पर्स का उपयोग करते है उन्हें इस बात का ध्यान रखना चाहिए की उनके पर्स में किसी प्रकार की खाद्य सामग्री नहीं होना चाहिए और न ही किसी प्रकार के अनावश्यक कागज़ अपने पर्स में रखना चाहिए. यदि कभी आपके हांथो से पैसे जमीन पर गिर जाते है तो उसे उठाकर अपने माथे से लगाकर ही पर्स में रखना चाहिए ऐसा न  करने से आपको भविष्य में कभी भी धन संबंधी समस्या से जूझना पड़ सकता है.

 

जीवन में परेशानी के साथ धन की समस्या को दूर करता है यह मंत्र

यही वो बातें है जो माता लक्ष्मी के रूठने का संकेत देती है

हमेशा के लिए खत्म हो जाएगा जीवन से धन का अभाव

जपने से ही नहीं सूनने से भी होता है अद्भुत फायदा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -