इलायची का यह उपाये जल्द ही बजवायेगा आपकी शहनाई
इलायची का यह उपाये जल्द ही बजवायेगा आपकी शहनाई
Share:

हिन्दू धर्म मे फिलहाल शादी का सीज़न बड़ी ही तेज गति से चल रहा है. ऐसे में बहुत से जोड़े दाम्पत्य जीवन में बंध रहे हैं. लेकन इनमें से बहुत से ऐसे लोग हैं जो शादी तो करना चाहते हैं लेकिन शादी कर नहीं पा रहे हैं उनके साथ कोई न कोई परेशानी पैदा होती रहती है और इस वजह से उनकी शादी कैंन्सिल या फिर टलती रहती है. अगर आपके साथ भी कुछ ऐसी ही परेशानी आ रही है तो आज हम आपको इलायची से जुड़ी कुछ ऐसी ही बातों का जिक्र करने जा रहे हैं जिन्हे करने के बाद आपकी शादी में हो रहा विलम्ब फिर नहीं होगा. तो चलिए देखते हैं कौन से वह उपाये हैं.

विवाह में विलंब हो रहा है तो यह प्रयोग शुक्ल पक्ष के प्रथम गुरुवार को किया जा सकता है. इस प्रयोग में मंदिर में गुरुवार की शाम को दो हरी इलाइची के साथ पांच प्रकार की मिठाई और शुद्ध घी के दीपक के साथ जल अर्पित करना चाहिए. यदि स्त्री हैं तो गुरुवार को करें और पुरुष हैं तो शुक्रवार को करें.

शुक्ल पक्ष के पहले बृहस्पतिवार को सूर्यास्त से ठीक आधा घंटा पहले बड़ के पत्ते पर पांच अलग-अलग प्रकार की मिठाइयां तथा दो छोटी इलायची पीपल के वृक्ष के नीचे श्रद्धा भाव से रखें और अपनी शिक्षा के प्रति कामना करें. घर आते समय पीछे मुड़कर न देखें. इस प्रकार बिना क्रम टूटे तीन बृहस्पतिवार करें.

लगभग हर व्यक्ति इलायची को चाय या दूध में पीना पसंद करता है. अगर आप आसानी से चाय या दूध में इलायची का मिश्रण करने में सक्षम हो सकते है तो आप उस व्यक्ति पर इलाइची का टोटका कर सकते है. इलाइची वशीकरण के लिए सबसे जरुरी ये है कि वो व्यक्ति विशेष उस चाय या दूध को अवश्य पिए.

यदि आपका शुक्र कमजोर है या खराब असर दे रहा है, तो एक लौटा जल लेकर 2 बड़ी इलायची डालकर पानी के आधा होने तक उबालें. फिर इस पानी को अपने नहाने वाले पानी में मिला कर स्नान करें. स्नान करते वक्त पवित्रता का ध्यान रखें। वाहन से जुडे मामलों में भी यह उपाय लाभकारी है.

 

सोमवार को चढ़ाएं शिवलिंग पर कच्चा दूध बुरे ग्रह से मिलेगा छुटकारा

बुधवार के दिन ये काम करने से हो जाते है भगवान गणेश प्रसन्न

इन तीन राशि के लोगो के पास कभी नहीं होती धन की कमी

स्वस्थ्य रहने के लिये अपनाए ये साधारण से वास्तु टिप्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -