यह फेस पैक करेंगे मॉनसून में त्वचा की देखभाल

यह फेस पैक करेंगे मॉनसून में त्वचा की देखभाल

मानसून के मौसम में स्किन से लेकर सेहत तक का खास ख्याल रखना पड़ता है. अगर त्वचा की खास देखभाल ना की जाए तो स्किन से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. अपनी त्वचा को परेशानियों से बचाने के लिए लड़कियां कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं. इस मौसम में लोग पानी भी कम पीते हैं जिसके कारण त्वचा पर एक्ने पिंपल्स जैसी समस्याएं होने लगते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप मानसून के मौसम में भी अपनी त्वचा की खूबसूरती को बरकरार रख सकते हैं. 

1- अपनी त्वचा को ड्राईनेस से बचाने के लिए एक चम्मच बादाम पाउडर में दो चम्मच कच्चा दूध मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब इसे 10 मिनट के लिए छोड़ दें. जब यह सूख जाए तो इसे मसाज करते हुए पानी से साफ करें. बादाम में भरपूर मात्रा में फैटी एसिड और विटामिन ई मौजूद होता है. जो त्वचा की ड्राइनेस को दूर करके उसे मुलायम बनाता है. 

2- पके हुए पपीते के पेस्ट में एक चम्मच केले का पेस्ट मिलाकर अच्छे से मिक्स करें. अब इसमें एक चम्मच शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट बाद अपने चेहरे को नॉर्मल पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा बेदाग़ और खूबसूरत हो जाएगी. 

3- दो अंडे के पीले भाग में एक चम्मच जैतून का तेल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. जैतून के तेल में नेचुरल एंटीऑक्सीडेंट्स और विटामिन मौजूद होते हैं और अंडे की जर्दी में विटामिन ए पाया जाता है. जो त्वचा की खूबसूरती को बरकरार रखता है.

 

मॉनसून में बालों के झड़ने की समस्या दूर करते हैं ये टिप्स

स्ट्रेट बालों के लिए फायदेमंद होता है यह हेयर मास्क

बेकिंग सोडा के इस्तेमाल से दूर हो जाती है डैंड्रफ की समस्या

?