इन तरीको से करे डिप्रेशन की पहचान
इन तरीको से करे डिप्रेशन की पहचान
Share:

कभी कभी ऐसा होता है की कितनी भी ख़ुशी की बात हो पर आपका मन अंदर से खुश नहीं हो पाता है. आपके मन में हर वक़्त एक अजीब सी उदासी बनी रहती है. जिसका कारन आप खुद भी नहीं समझ पाते है.अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो समझ ले की शायद आप डिप्रेशन का शिकार हो गए है.आपको अपने इस तनाव को दबाना नहीं चाहिए और किसा अच्छे डाॅक्टर से सहायता लेनी चाहिए. 

आज हम आपको कुछ एेसे ही व्यवहार बताएगें जिनसे आपको डिप्रैशन के होने का पता चलेगा.

1-तनाव से पीड़ित व्यक्ति दिमागी तौर पर अच्छा महसूस नहीं करता जिस वजह से वह अकेले में ज्यादा खाना खाकर खुद को सुख पहुंचाता है.

2-जिन लोगों का आपके जीवन में बहुत महत्व है कई बार आप उनके ही सामने अपने आपे से बाहर हो जाते है क्योंकि आपने अपने दिल में बहुत सारी नैगटिव ऊर्जा भर रखी हैं.जिससे आप अपने कई नजदीकी मित्र खो बैठते हैं और बाद में पछताते हैं.

3-जब आपको तनाव होता है तो आपको सोने के लिए ज्यादा पेनकिलरस की जरूरत पड़ती है. ताकि आप अपनी परेशानियों को कुछ देर के लिए भुला सकें. कुछ लोग तो शराब आदि का ही सेवन शुरू कर देते है.

4-जब कोई व्यक्ति तनाव में होता है तो पहले तो वो बाहर अपने दोस्तों के साथ घूमनें की तरकीबें बनाता है लेकिन फिर बिल्कुल आखिरी समय सें अपना फैंसला बदल देता है. क्योंकि वोे अकेला रहना पसंद करता है.

ब्लड प्रेशर को करना है कण्ट्रोल तो खाये गर्म पानी के साथ केला

स्वस्थ रहना है तो नहाये फिटकरी और सेंधा नमक के पानी से

ये है मोटापा कम करने का नया तरीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -