वैक्सिंग के दर्द और जलन से बचने के लिए अपनाएं ये टिप्स

वैक्सिंग के दर्द और जलन से बचने के लिए अपनाएं ये टिप्स

ज्यादातर लड़कियां अपने शरीर के अनचाहे बालों को दूर करने के लिए समय-समय पर वैक्सिंग करवाती हैं. वैक्सिंग करवाने से शरीर के अनचाहे बाल दूर हो जाते हैं और साथ ही डेड स्किन और टैनिंग की समस्या भी दूर हो जाती है, पर कभी-कभी वैक्सिंग करवाने पर बहुत दर्द और जलन होने लगती है. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप वैक्सिंग से होने वाले दर्द और जलन से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- वैक्सिंग करवाने से पहले गुनगुने पानी से नहाएं. गुनगुने पानी से नहाने पर शरीर में मौजूद बाल मुलायम हो जाएंगे और त्वचा के रोम छिद्र खुल जाएंगे. जिससे वैक्सिंग करने में दर्द नहीं होगा. 

2- वैक्सिंग करवाने के बाद हमेशा ढीले कपड़े पहने. इस बात का ध्यान रखें कि हमेशा कॉटन के कपड़े पहने. ऐसा करने से आपको जलन नहीं होगी और वैक्सिंग स्किन फ्रेश रहेगी. 

3- वैक्सिंग की जलन और दर्द से बचने के लिए वैक्सिंग करवाने से पहले अपनी त्वचा पर बर्फ से मसाज करें. ऐसा करने से आपको वैक्सिंग के दौरान दर्द और जलन महसूस नहीं होगी. 

4- वैक्सिंग करवाने से पहले कभी भी कॉफी और अल्कोहल का सेवन ना करें. इन चीजों का सेवन करने से स्किन ज्यादा सेंसिटिव हो जाती है जिसके कारण ज्यादा दर्द होता है.

 

चेहरे के रोम छिद्रों से गंदगी साफ करने के लिए रोज करें यह काम

पपीते के बीजों से पाएं गोरी और दमकती हुई त्वचा

ब्लैकहेड्स और पिंपल्स की समस्या को दूर करती है कैमोमाइल टी

?