प्रेगनेंसी के बाद बालों को झड़ने से रोकते हैं ये उपाय

प्रेगनेंसी के बाद बालों को झड़ने से रोकते हैं ये उपाय

अक्सर प्रेगनेंसी के बाद महिलाओं के शरीर में कई तरह के बदलाव आते हैं. ज्यादातर प्रेगनेंसी के बाद महिलाओं के बाल झड़ने लगते हैं. महिलाएं अपने झड़ते बालों के कारण बहुत परेशान रहती हैं. अगर आप के भी बाल झड़ रहे हैं तो अब आपको परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपके बालों का झड़ना बंद हो जाएगा .

1- अगर प्रेगनेंसी के बाद आपके बाल बहुत ज्यादा झड़ रहे हैं तो अंडे का इस्तेमाल करें. अंडे के सफेद भाग में 3 चम्मच जैतून का तेल मिलाकर अपने बालों में लगाएं. हफ्ते में तीन बार इसका इस्तेमाल करने से आपके बालों का झड़ना बंद हो जाएगा. 

2- अगर आपको गर्भावस्था के बाद बालों के झड़ने की समस्या है तो हफ्ते में तीन बार नारियल के तेल से अपने बालों की मसाज करें. ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपके बालों का झड़ना बंद हो जाएगा. 

3- बालों के झड़ने की समस्या को दूर करने के लिए दही का इस्तेमाल करें. दही को अपने बालों में लगा कर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. बाद में अपने बालों को शैंपू से धो लें. हफ्ते में तीन बार ऐसा करने से आपके बाल मुलायम होने के साथ झड़ना बंद हो जाएंगे. 

4- अपने बालों में प्याज का रस लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. अब अपने बालों को साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके बालों का झड़ना बंद हो जाएगा.

 

गर्दन की झुर्रियों को दूर करने के आसान उपाय

ऑयली स्किन में निखार लाने के लिए फॉलो करें यह टिप्स

गोरी रंगत पाने के लिए अपनाएं ये तरीके

?