गोरी रंगत पाने के लिए अपनाएं ये तरीके

गोरी रंगत पाने के लिए अपनाएं ये तरीके

हर कोई निखरी गोरी और बेदाग त्वचा पाना चाहता है. लड़कियां अपनी त्वचा में निखार लाने के लिए तरह-तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती रहती हैं, पर हम आपको बता दें त्वचा पर केमिकलयुक्त ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से त्वचा को बहुत सारे साइड इफेक्ट्स हो सकते हैं. त्वचा में गोरापन लाने के लिए ब्यूटी प्रोडक्ट्स की जगह घरेलू चीजों का इस्तेमाल फायदेमंद होता है. इन चीजों का इस्तेमाल करने से त्वचा में गोरा निखार आता है. 

1- अगर आप अपने रंग को गोरा बनाना चाहती हैं तो एक कटोरी में एक चम्मच दही ले ले. अब इसमें एक चम्मच दूध की मलाई और थोड़ा सा केसर डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. बाद में से साफ पानी से धो लें. रोजाना ऐसा करने से आपके चेहरे का कालापन दूर हो जाएगा. 

2- रात में सोने से पहले थोड़े से बादाम को पानी में डालकर छोड़ दें. सुबह उठने पर बादाम को पीसकर इसमें शहद मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें. अब इसे थोड़ी देर के लिए ऐसे ही छोड़ दें. बाद में इसे साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में गोरा निखार आएगा. 

3- अगर आपको टैनिंग की समस्या है तो टमाटर के रस में नींबू का रस और दही मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से टैनिंग के साथ-साथ दाग धब्बों की समस्या भी दूर हो जाती है और त्वचा में गोरापन आता है. 

4- नारियल पानी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. यह त्वचा को पोषण प्रदान करने के साथ-साथ चमकदार बनाता है. चंदन पाउडर त्वचा में होने वाली गंदगी को दूर करने में सहायक होता है. गोरा निखार लाने के लिए चंदन पाउडर में नारियल पानी और बादाम का तेल मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें बाद में इसे साफ पानी से धो लें.

 

नारियल पानी के इस्तेमाल से पाएं खूबसूरत त्वचा

गालों को गुलाबी बनाता है गुलाब की पंखुड़ियों का स्क्रब

खूबसूरत त्वचा पाने के लिए करें गुलाब जल का इस्तेमाल

?