यह पांच बातें जो जीवन भर रहनी चाहिए गुप्त

हर व्यक्ति के परिवार में बहुत सी बातें होती है, इनमे से कुछ अच्छी होती है, तो कुछ खराब भी होती है. और कुछ बातें तो ऐसी होती है, जिन्हें कभी बाहर के किसी व्यक्ति से नहीं कहना चाहिए. आज हम आपको ऐसी ही कुछ बातें बताएँगे, जिसे कभी भी बाहर के व्यक्ति से नहीं कहना चाहिए.

अपमान – यदि आपके घर में कभी आपका अपमान हो जाता है, तो इसे बाहर के किसी व्यक्ति से कहना उचित नहीं है. क्योंकि बाहर का व्यक्ति इसे जानकर आपको दूसरे के समक्ष शर्मिंदा कर सकता है.

धन की हानि – धन व्यक्ति की प्रथम आवश्यकता होती है, आज के समय में इसी से व्यक्ति की शक्ति का अंदाजा लगाया जाता है. तथा कई व्यक्ति तो ऐसे होते है, जो धन के कारण ही रिश्ते निभाते है. कई बार हमारे साथ ऐसी परिस्थिति बन जाती है, जिसमे हमें धन की भारी क्षति का सामना करना पड़ता है. यदि आपके साथ भी ऐसी समस्या उत्पन्न हो जाती है, तो इस बात को कभी भी बाहर के व्यक्ति पर जाहिर नहीं करना चाहिए ऐसा करने से रिश्तों में दूरियां बढ़ जाती है और कोई भी आपकी सहायता करने में आगे नहीं आएगा.

पारिवारिक झगड़े – आज के समय में अधिकतर घर में लड़ाई-झगड़े होते रहते है, लेकिन कभी भी हमारे पारिवारिक झगड़ों को बाहर के व्यक्ति से नहीं कहना चाहिए. क्योंकि इससे समाज में हमारे परिवार की मान प्रतिष्ठा की हानि होती है.

गुरु मंत्र – यदि आपको अपने गुरु से कोई मंत्र मिला है, तो इस मंत्र को किसी दूसरे व्यक्ति से नहीं कहना चाहिए. क्योंकि इनका गुप्त रहना ही लाभदायक होता है.

गुप्त दान – यदि आप कभी किसी प्रकार का कोई गुप्त दान करते है, तो इसका जिक्र कभी भी किसी दूसरे से नहीं करना चाहिए. क्योंकि इससे गुप्त दान से मिलने वाले पुण्य का नाश हो जाता है.

 

चैत्र नवरात्रि 2018 : नवरात्रि में ये 10 उपाय करने से खुल जाएगी आपकी किस्मत

नवरात्रि 2018: जानिए नवरात्री में व्रत रखने के वैज्ञानिक कारण

चैत्र नवरात्री 2018 : नौ देवियों को पूजने के लिए नौ चमत्कारी मंत्र

चैत्र नवरात्री 2018 : 9 दिनों तक पूजी जाने वाली माता और उनके नामों का महत्व

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -