ब्यूटी को बरक़रार रखते है ये सस्ते और आसान टिप्स
ब्यूटी को बरक़रार रखते है ये सस्ते और आसान टिप्स
Share:

सुंदर दिखना कोई बड़ी बात नहीं होती है, मुश्किल होता है अपनी खूबसूरती को बरक़रार रखना, और इस प्रदुषण भरे माहौल में हमेशा ही ब्यूटी से जुडी कोई ना कोई समस्या सामने आती ही रहती है. जैसे चेहरे पर डलनेस, काले धब्बे, और कील मुंहासे आदि की समस्या. इस समस्याओ से छुटकारा पाने के लिए लड़कियाँ फेसवॉश, क्रीम, स्क्रब व अन्य कई ब्यूटी ट्रीटमेंट का सहारा लेती है, पर इन चीजों में बहुत सारे पैसे खर्च हो जाते है जो हर किसी के बस की बात नहीं होती है. इसलिए आज हम आपको कुछ सस्ते और आसान टिप्स बताने जा रहे है जो आपकी ब्यूटी को बरक़रार रखने में आपकी मदद करेंगे.

1- सर्दियों के मौसम में आपकी स्किन को ड्राईनेस से बचाने के लिए एक बोतल में पानी भरकर  इसमें  गुलाब के फुल की कुछ पंखुड़ियों को डाल दे और इसे दो दिनों के लिए फ्रिज में रख दें. अब इसमें अल्कोहल की एक बूँद मिला ले, अब इसे नियमित रूप से नहाने के बाद और रात को सोने से पहले इस्तेमाल करें. 

2- स्किन में ग्लो लाने के लिए एक कप गर्म पानी में नींबू छिलको को डालकर उबाल ले, और दिन में  दो बार इस पानी का सेवन करे, इसे पीने से स्किन डिटॉक्स हो जाती है. और आपका चेहरा कमाल का ग्लो करने लगेगा. 

3- स्किन के लिए शहद और दालचीनी दोनों ही बहुत फायदेमंद होते है, अगर आप अपने चेहरे की नमी को बरक़रार रखकर दाग धब्बो से छुटकारा पाना चाहती है तो दालचीनी के पाउडर में थोड़ा सा शहद मिलाकर पेस्ट बना ले, और इसे 10 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं. इसके इस्तेमाल से आपके चेहरे की नमी बरकरार रहेगी. दाग-धब्बों से छुटकारा भी मिलेगा.

 

चेहरे के दाग धब्बो से छुटकारा दिलाती है नाशपाती

जानिए क्या है मिल्क बाथ के फायदे

स्किन के पोर्स को साफ करता है अंडे और निम्बू का पील मास्क

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -