राज्यसभा में सचिन के अलावा भी है एक तेंदुलकर
राज्यसभा में सचिन के अलावा भी है एक तेंदुलकर
Share:

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के बारे में हम सभी जानते है. हममे से ज्यादातर लोगों को यह भी पता है की सचिन राज्यसभा सांसद है. लेकिन हम आपको सचिन और राज्यसभा से जुडी एक ऐसी बात बताने जा रहे है जो काफी कम लोग ही जानते है. दरअसल सचिन राज्यसभा के एकलौते तेंदुलकर नहीं है. उनके अलावा भी राज्यसभा में एक तेंदुलकर है. सचिन के अलावा 56 साल के विनय दीनू तेंदुलकर भी उच्च सदन के सदस्य हैं हालांकि इनके उपनाम के अलावा इन दोनों में कोई समानता नहीं है. विनय भाजपा के गोवा प्रदेश अध्यक्ष हैं. बता दें कि सचिन का राज्यसभा कार्यकाल 2012 में शुरू हुआ था.

जबकि विनय ने अभी हाल ही में राज्यसभा की पारी शुरू की थी. गौरतलब है कि अभी हाल ही में सचिन तब सुर्ख़ियों में आ गए थे जब वो राज्यसभा में 'खेलने के अधिकार और भारत के खेल के भविष्य' विषय पर पहली बार चर्चा करने पहुंचे थे. जहां वह हंगा मे के कारण इस विषय पर कुछ भी नहीं बोल पाए थे.

सचिन 16 वर्ष की उम्र में क्रिकेट में पदार्पण करने के साथ ही लोगों की नजर में आ गए थे. वहीं विनय तेंदुलकर का कॅरियर प्रोफाइल एकदम अलग है. विनय ने राजनीति में आने के लिए 1994 में माइनिंग कंपनी में नौकरी छोड़ दी थी. विनय 1999 और 2002 में विधायक चुने गए. ऐसा माना जाता है कि विनय गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर परिकर काफी करीबी है.

 

मुझे विश्वास है टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका में इतिहास रचेगी- सहवाग

भुवनेश्‍वर कुमार ने माना इस बात को चुनौती

इंतज़ार की इंतहा से परेशान जसप्रीत बुमराह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -