मोदी जी के मंत्रित्व काल का पूरा सारांश है ये कार्टून
मोदी जी के मंत्रित्व काल का पूरा सारांश है ये कार्टून
Share:

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री मोदी को लेकर भी कई तरह के कार्टून बनते रहे हैं. इनमें से कई कार्टून पीएम मोदी की मुखालिफत करते हैं तो कई उनके समर्थन में भी बनते हैं. ज्यादातर कार्टून विरोध में ही बनाया जाता है क्योंकि यह एक बेहतर और प्रभावी तरीका है. लेकिन कार्टूनिस्ट मनोज कुरील ने एक कार्टून चित्र के माध्यम से देश के सेवक एवं देश की असली परिस्थिति को दर्शाया है, यह कार्टून चित्र बहुत ही सराहनीय एवं प्रशंसनीय है.

इसमें यह दिखाया गया हैं कि मोदी किस तरह से कड़ी मेहनत कर रहे हैं. यह कार्टून मोदी कि हवाई यात्राओं को लेकर उड़ने वाले मज़ाक का जबाब हैं. देखा जाये तो कोई भी साधरण आदमी इस उम्र में इतना काम नहीं कर सकता जिस उम्र में मोदी बिना छुट्टी लिए अट्ठारह घंटे काम कर रहे हैं.

जो लोग कहते हैं कि मोदी जी विदेश घूमते रहते हैं और ऐश करते हैं तो उन्हें ये पता होना चहिये कि हवाई जहाज में सात आठ घंटे से अधिक की यात्रा कितनी कष्टदाई होती है ये हमारे लगातार उड़ने वाले भाई लोग ही समझते होंगे. 

वहीं पंद्रह सतरह घंटे की हवाई यात्रा के बाद भी मोदी जी सीधे अपने कार्यालय पहुँचते हैं और काम में भिड़ जाते हैं. हवाई जहाज कितना भी आरामदायक हो लम्बी हवाई यात्रा की थकान ट्रेन यात्रा से कई गुना अधिक परेशान करने वाली होती है.

मनोज जी ने अपने हुनर से करोड़ों लोगों के मन को द्रवित कर दिया की कैसे एक अकेला व्यक्ति राहों में पड़ने वाले रोड़े के बाद भी पूरी शक्ति के साथ इस देश को आगे ले जाने के लिए कमर कसे हुए है. 

 

सीएम नितीश कुमार ने की छठ पूजा

पहलू खान हत्याकांड : पुलिस की जांच पर उठ रहे हैं सवाल

पत्रकरों के सवाल से बौखलाई राधे मां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -