ऐसी विवाह रेखा दर्शाती है लव अफेयर की संख्या
ऐसी विवाह रेखा दर्शाती है लव अफेयर की संख्या
Share:

ज्योतिष शास्त्र का हमारे जीवन में महत्वपूर्ण स्थान है जो इस विषय के ज्ञाता है वह व्यक्ति के हाथों की रेखा देखकर उनका भविष्य बता देते है. क्या आप जानते है की सभी व्यक्तियों के हाथों में कई प्रकार की रखायें होती है जिसमे जीवन रेखा, मष्तिष्क रेखा और ह्रदय रेखा मुख्य होती है इन तीनो रेखाओं में भी एक मुख्य रेखा है जीवन रेखा, जो व्यक्ति का भूत, वर्तमान और भविष्य का निर्धारण करती है.

व्यक्ति का विवाह उसके जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है जो उसके जीवन में बदलाव का कारण बनता है हर व्यक्ति चाहता है की उसका विवाह उसकी पसंद के अनुसार हो इसलिए आज के समय में प्रेम विवाह अधिक प्रचलन में है.

आज हम आपको बताएँगे की आपके हाथों की रेखाओं का सम्बन्ध आपके विवाह से होता है. जो आपके विवाह की स्थिति को दर्शाता है. व्यक्ति के हाथों में विवाह रेखा आड़ी तथा संतान रेखा खड़ी होती है. बहुत से व्यक्ति ऐसे होते है जिनके हाथों पर ये रेखाएं एक से अधिक होती है वह उस व्यक्ति के लव अफेयर और संतान की संख्या दर्शाती है.

यदि किसी व्यक्ति की विवाह रेखा और ह्रदय रेखा के बीच में बहुत कम अंतर होता है. तो ऐसे व्यक्ति का विवाह बहुत कम उम्र में हो सकता है. यदि किसी व्यक्ति की विवाह रेखा लम्बी होती है. तथा सूर्य पर्वत तक जाती है तो ऐसे व्यक्ति का विवाह संपन्न पर धनवान परिवार में होता है.

यदि किसी व्यक्ति की बाईं हथेली पर दो विवाह रेखा तथा दाईं हथेली पर एक विवाह रेखा होती है. तो उस व्यक्ति को संस्कारी और गुणवान पत्नी मिलती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी व्यक्ति की हथेली पर जितनी विवाह रेखा की संख्या होती है. वह उस व्यक्ति के उतने ही लव अफेयर को दर्शाते है.

 

गिलहरी की पीठ में ये निशान होने का क्या कारण है, आइये जानते है

ये 7 बातें रखें ध्यान में, दाम्पत्य जीवन हो जायेगा खुशनुमा और रोमांटिक

क्या आपके भी पूजा घर में 3 इंच से ज्यादा बड़ी मूर्ती है?

इन राशि के व्यक्तियों में ये गुण जन्म से होते है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -