काले बाल पाने के लिए अपनाएं ये नेचुरल तरीका

काले बाल पाने के लिए अपनाएं ये नेचुरल तरीका

उम्र बढ़ने के साथ-साथ सिर के बाल सफेद होने लगते हैं. बालों को काला करने के लिए लोग मार्केट में मिलने वाले केमिकल युक्त हेयर कलर्स का इस्तेमाल करते हैं. हेयर कलर्स का इस्तेमाल करने से कई बार साइड इफेक्ट्स भी हो सकते हैं. आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आप बिना किसी नुकसान के ही अपने बालों को काला बना सकते हैं. 

आलू एक बहुत ही स्वादिष्ट सब्जी होती है. आलू के छिलकों में बालों को काला करने वाले नेचुरल गुण मौजूद होते हैं. इसके अलावा आलू के छिलकों में विटामिन A,विटामिन B और विटामिन सी मौजूद होते हैं जो बालों की जड़ों में जमे तेल को हटाकर डैंड्रफ की समस्या से बचाव करते हैं. इसके अलावा आलू में आयरन, पोटेशियम और कैल्शियम भी मौजूद होते हैं. जो बालों को झड़ने से रोकते हैं. 

बालों को काला करने के लिए सबसे पहले आलू को साफ पानी से धोकर इसके छिलकों को उतार ले. अब एक कप पानी में आलू के छिलकों को डालकर अच्छे से उबालें. जब यह अच्छे से उबल जाए तो इसे छानकर ठंडा करें. अब इसमें थोड़ा सा लैवेंडर ऑयल मिलाएं. इस मिश्रण को अपने बालों की जड़ों में लगाकर 5 मिनट तक मसाज करें. अब इसे आधे घंटे के लिए छोड़ दे. बाद में अपने बालों को ठंडे पानी से धो लें. अगर आप गीले बालों में इस मिश्रण को लगाते हैं तो आपके बालों को ज्यादा फायदा मिलेगा.

 

ब्यूटी को निखारने के लिए करें सेंधा नमक का इस्तेमाल

ग्रीन टी के इस्तेमाल से पाएं गोरी और चमकदार त्वचा

चमकदार त्वचा पाने के लिए इस तरह करें लौकी का इस्तेमाल

?