ग्रीन टी के इस्तेमाल से पाएं गोरी और चमकदार त्वचा

ग्रीन टी के इस्तेमाल से पाएं गोरी और चमकदार त्वचा

सभी लड़कियां अपनी त्वचा को गोरा और चमकदार बनाना चाहती हैं. अपनी इस चाहत को पूरा करने के लिए लड़कियां मार्केट में मिलने वाली महंगी महंगी ब्यूटी क्रीम का इस्तेमाल करती हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है अगर आप अपनी त्वचा को गोरा और चमकदार बनाना चाहती हैं तो ग्रीन टी का इस्तेमाल करें. ग्रीन टी त्वचा से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर कर के त्वचा को गोरा और चमकदार बनाती है. 

1- अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स की समस्या है तो रोजाना ग्रीन टी का सेवन करें. इसके अलावा पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए एक कप पानी में ग्रीन टी के एक या दो बैग्स डालकर अच्छे से उबालें. अब इसे  ठंडा करके इसमें दो चम्मच दही मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी पिंपल्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- त्वचा को गोरा और चमकदार बनाने के लिए ग्रीन टी में थोड़ा सा गुलाब जल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. नियमित रूप से ऐसा करने पर आपकी त्वचा की रंगत में निखार आएगा. 

3- झुर्रियों की समस्या को दूर करने के लिए ग्रीन टी में नींबू का रस मिलाकर रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर लगाएं. सुबह उठने पर अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. लगातार कुछ दिनों तक ऐसा करने से आपकी झुर्रियों की समस्या दूर हो जाएगी. 

4- सांवलेपन की समस्या को दूर करने के लिए ग्रीन टी में शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. आधे घंटे बाद इसे ठंडे पानी से धो लें.

 

चमकदार त्वचा पाने के लिए इस तरह करें लौकी का इस्तेमाल

त्वचा को सुंदर गोरा और बेदाग बनाने के लिए करें गाजर का इस्तेमाल

खूबसूरती में गजब का निखार लाते हैं यह ब्यूटी टिप्स

?