चमकदार त्वचा पाने के लिए इस तरह करें लौकी का इस्तेमाल

चमकदार त्वचा पाने के लिए इस तरह करें लौकी का इस्तेमाल

बारिश के मौसम में त्वचा को बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इस मौसम में महिलाएं ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करके अपनी त्वचा को समस्याओं से बचाने की कोशिश करती हैं, पर हम आपको बता दें कि अगर आप ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने की जगह लौकी का इस्तेमाल करती हैं तो इससे आपकी त्वचा से जुड़ी सभी समस्याएं दूर हो जाएँगी. लौकी के छिलकों का इस्तेमाल करके आप अपनी त्वचा को खूबसूरत और चमकदार बना सकते हैं. 

1- अगर आपकी त्वचा में टैनिंग की समस्या है तो लौकी के छिलकों को पीसकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. रोजाना ऐसा करने से आपकी टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- त्वचा में निखार लाने के लिए लौकी के छिलकों के पेस्ट में थोड़ा सा गुलाब जल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. आधे घंटे बाद इसे साफ पानी से धो लें .हफ्ते में दो से तीन बार इस फेस पैक को लगाने से आपके चेहरे में नई चमक आ जाएगी. 

3- अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स की समस्या है तो लौकी के छिलकों के पेस्ट में थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी पिंपल्स की समस्या दूर हो जाएगी.

 

खूबसूरती में निखार लाने के लिए करें फिटकरी का इस्तेमाल

स्किन और बालों के लिए फायदेमंद होता है अंडा

बालों की खूबसूरती को बरकरार रखते हैं ये आहार

?