थाईलैंड की गुफा से बचाये गए फुटबॉलर्स को दी गई थाई नागरिकता

Aug 09 2018 11:33 AM
थाईलैंड की गुफा से बचाये गए फुटबॉलर्स को दी गई थाई नागरिकता

बैंकॉक। पिछले महीने थाईलैंड की गुफा में एक जूनियर फूटबाल टीम के फसने का मामला पूरे विश्व में चर्चित हुआ था। इस टीम के 12 बच्चे और एक कोच एक गुफा में लगभग 12 दिनों तक फसे थे। अब इनमे से तीन लड़को और उनके 25 वर्षीय कोच को थाईलैंड की नागरिकता प्रदान की गयी है। टीम के हेड कोच वाइल्ड बोर्स ने एक प्रेस वार्ता में थाईलैंड के पत्रकारों को बताया कि उन्हें थाईलैंड सरकार की तरफ से आधिकारिक नागरिकता पत्र दिए गए है।

अमरनाथ यात्रा दहशतगर्दो के निशाने पर


बोर्स ने बताया कि टीम के उन अन्य खिलाड़ियों को भी थाईलैंड की नागरिकता प्रदान की गयी है जो गुफा में नहीं फसे थे। उन्होंने कहा कि हमें ख़ुशी है कि इन जूनियर खिलाड़ियों को थाई नागरिकता मिल रही है, अब अगर ये बच्चे भविष्य में किसी वजह से फूटबाल न खेलने का निर्णय ले तो वे कुछ परीक्षाओ में पास होकर थाईलैंड के अधिकतर सरकारी पदों पर भर्ती हो सकते है। 

गुफ़ा में फ़से कोच के पास नहीं है थाईलैंड की नागरिकता

आपको बता दें कि ये बच्चे इसी साल जुलाई में अपने कोच के साथ थाईलैंड की लुआंग गुफा में घूमने गए थे, लेकिन भारी बारिश और भूस्खलन की वजह से गुफा का मुख्य द्वार बंद हो गया था जिस वजह से ये लोग 16 दिनों तक गुफा में ही फसे थे। इन्हे थाईलैंड मिलेट्री के जवानों ने ख़ास बचाव अभियान चला कर बचाया था। गौरतलब है कि इस अभियान पर अब एक फिल्म भी बन रही बन रही है। 

ख़बरें और भी 

एडवेंचर का शौक है तो जरूर देखें भारत में मौजूद ये गुफाएं

थाईलैंड: बचाए गए बच्चे आए मीडिया के सामने

अमरनाथ यात्रा : 4195 श्रद्धालुओं का एक और जत्था बाबा के दर्शन के लिए रवाना

?