रिश्वत : टीडीपी विधायक को एंटी करप्शन ब्यूरो ने पकड़ा
रिश्वत : टीडीपी विधायक को एंटी करप्शन ब्यूरो ने पकड़ा
Share:

हैदराबाद : तेलंगाना राज्य बनने के बाद अब यहां की राजनीतिक स्थिति को लेकर बवाल मचता नज़र आ रहा है। यहां विधान परिषद चुनाव के दौरान नोट के बदले वोट का बड़ा मामला सामने आया है। दूसरी ओर टीडीपी विधायक को एंटी करप्शन ब्यूरो द्वारा पकड़ लिया गया है। विधायक को 5000000 रूपए के साथ पकड़ लिया गया है। यही नहीं चुनाव के दौरान तेलगू देशम पार्टी के उम्मीदवार वोटिंग के एवज में दी जा रही है। वोटिंग के लिए रिश्वत के तौर पर करीब 5 करोड़ रूपए की पेशकश की गई थी। यही नहीं करीब साढ़े चार करोड़ रूपए का भुगतान वोटिंग के माध्यम से किया गया। 

टीडीपी विधायक रेवनाथ रेड्डी ने कहा  कि रिश्वत के मामले में उन्हें फर्जी तरीके से फंसाया गया। इस दौरान आरोप लगाए गए कि टीआरएस चीफ और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव द्वारा मामले में साजिश की जा रही है। यही नहीं विधायक द्वारा की गई लड़ाई में पूरी ताकत झोंकने की बात की गई है। दूसरी ओर राज्य की 40 सदस्यीय विधान परिषद में 6 सदस्यों का चुनाव किया जाता है। 

यही नहीं तेलंगाना में तेलगूदेशम पार्टी द्वारा विपक्ष की भूमिका का निर्वहन किया जा रहा है। मामले में रेवनाथ रेड्डी द्वारा अपने सहयोगी द्वारा वोटिंग किए जाने के साथ 5 करोड़ रूपए की डील की गई। यही नहीं करीब 50 लाख रूपए रिश्वत के तौर पर दिए गए। जिससे वोटिंग अधिक से अधिक उनके पक्ष में करवाई जा सके। दूसरी ओर रिश्वत देने के मामले में रेड्डी और उनके सहयोगी सिकंदराबाद के स्टीफेंसन स्थित शासकीय आवास पहुंचे और उन्होंने दोनों के ही विरूद्ध भ्रष्टाचार निरोधी कानून के अंतर्गत वाद दायर कर दिया। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -