सीरिया गृहयुद्ध में अब नार्थ कोरिया भी
सीरिया गृहयुद्ध में अब नार्थ कोरिया भी
Share:

पुरे विश्व में परमाणु टेस्ट और अजब तरीके के प्रयोग के लिए जाने वाले नार्थ कोरिया के बारे में चौकाने वाली खबर आई है. जिसके तहत यह कहा जा रहा है कि, नार्थ कोरिया सीरिया को लगातार कुछ ऐसे मटेरियल की सप्लाई कर रहा है जिसका उपयोग रासायनिक हमलो के लिए हो रहा है. बता दें, कुछ समय पूर्व सीरिया में सीरियाई सरकार द्वारा, वहां के लोगों पर रासायनिक हमला किया गया जिसमें हजारों की संख्या में लोग मारे गए थे. इस हमले में ज्यादातर बच्चें और महिलाओं को अपनी जान गंवानी पड़ी. 

आपको बता दें, सीरिया ने अपने शहर दमिश्क में रासायनिक हमला किया. सीरिया सरकार के साथ रूस का कहना है की सीरिया ने यह हमला आतंकवादियों के ठिकानो पर किया साथ ही सीरिया के विद्रोही संगठनों का साथ देने वाले अमेरिका और सऊदी अरब का इस मामले में यह कहना है कि, यह हमला बेकसूर लोगों पर हुआ है जिसमें हजारों बच्चें और महिलाएं इस हमले का शिकार हुई. 

इस रिपोर्ट में सीरिया और नॉर्थ कोरिया के बीच ऐसे किसी भी ट्रेड को लेकर गंभीर खतरे की आशंका जताई गई है. इससे सीरिया के पास रासायनिक हथियार लगातार मौजूद रहेगा. उधर, नॉर्थ कोरिया को इस कारोबार से अपने परमाणु और मिसाइल कार्यक्रमों के लिए कैश की कमी नहीं होने पाएगी.  अब देखने वाली बात यह होगी कि, सीरिया के गृहयुद्ध में इराक, ईरान, सऊदी अरब, रूस और अमेरिका के साथ-साथ अब नार्थ कोरिया भी कूद गया है. ऐसे में यह सीरिया के लिए एक भयावह स्थिति है. 

दो शादी करो सरकार की तरफ से इनाम पाओ

मूछो वाले मर्द लड़की को नही कर सकते है किस... कुछ ऐसे ही अजीब से कानून है दुनिया में

20 साल बाद मंगल पर सैर करते दिखेंगे इंसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -